Input your search keywords and press Enter.

Big Breaking: Google Play Store से हटा ऑनलाइन पेमेंटिंग ऐप Paytm, वजह साफ़ नहीं

ऑनलाइन पेमेंटिंग ऐप Paytm को Google Play Store से हटा लिया गया है। लेकिन अभी तक इस ऐप के Google Play Store से हटने की वजह का अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। Paytm पेमेंटिंग और UPI ऐप One97 Communication Ltd. द्वारा डेवलप किया गया है। इस ऐप को Google Play Store पर सर्च करने पर ये नहीं दिख रहा है।

हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल्ड हुआ ऐप काम कर रहा है। हालांकि, Paytm पेमेंट ऐप के अलावा कंपनी द्वारा डेवलप किए गए अन्य ऐप्स- Paytm for business, Paytm money, Paytm mall आदि Google Play Store पर अभी भी उपलब्ध हैं।

कंपनी की तरफ से फिलहाल इस ऐप के Google Play Store से रिमूव किए जाने के बारे में कोई बयान नहीं आया है। Paytm को विजय शेखर शर्मा की कंपनी One97 Communication Ltd. ओन्ड करती है। इसमें चीन के Alibaba ग्रुप की भी फंडिंग लगी है।

200 से ज्यादा चीनी ऐप्स हुए बैन
पिछले दिनों की भारत सरकार के आदेश पर 200 से ज्यादा चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया गया है। इन ऐप्स में TikTok और PUBG Mobile बड़े नाम हैं, जिनके भारत में करोड़ो यूजर्स थे। इन ऐप्स को भारतीय यूजर्स के डाटा प्राइवेसी का आरोप लगा है। जिसके बाद इन ऐप्स को भारत में Google Play Store और Apple स्टोर से हटा लिया गया है।