Input your search keywords and press Enter.

पीएम मोदी ने दिया बिहटा के लोगों को बड़ा तोहफ़ा,6.80 करोड़ से बनी सड़कों के उद्घाटन के दौरान मंत्री ने कहा

डीबीएन न्यूज/बिहटा(पंकज दुबे)-बिहटा के सदिसोपुर में केन्द्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने पीएम योजना के तहत 6.80 करोड़ की लागत से बनी 3 सड़कों का उद्घाटन किया. 13.6 किलोमीटर की तीन सड़कों का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सदिसोपुर से धोबिया कालापुर, बसंतचक से मखदुमपुर और पुरैनीया-धुरीचक से रेलवे लाइन तक के सड़क निर्माण का काम वर्षों से ठप पड़ा था. ठीकेदार भी काम छोड़ फरार हो गया था.उनके पदभार ग्रहण के बाद उन सभी सड़कों का निर्माण का आदेश दिया गया जो किसी न किसी कारण से बंद हो गए थे.

इसी तरह मेरे द्वारा पटना, बक्सर, नालंदा, सासाराम सहित अन्य जिलों के 94 करोड़ की लागत से 37 सड़कों का निर्माण का आदेश दिया गया .उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि गांव, गरीब और किसान का विकास हो. गांवों के लिए 14 लाख 34 हजार करोड़ रूपये खर्च किए जाएगें.

Loading...

Widget not in any sidebars

2019 तक देश के सभी टोले बारहमासी सड़क से जुड़ जाएगें. वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2019 तक एक करोड़ पक्के मकान और 2022 तक सभी गरीबों को पक्का मकान दे दिया जाएगा. 13.65 करोड़ सॉयल हेल्थ कार्ड किसानों को जारी किया गया है.उज्जवला योजना के तहत 4.1 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया गया है. मुद्रा योजना के तहत 5 करोड़ से अधिक की राशि छोटे-बड़े रोजगार करने वाले12.93 करोड़ लोगों को लोन देकर आत्मनिर्भर बनाया. जिसमें 70 प्रतिशत से अधिक महिलाएं,OBC, SC/ST के लोग शामिल हैं .

3 लाख 77 हजार गांवों को शौचालय बनवाकर खुले में शौच से मुक्त किया गया.उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार सही विकास के मूलमंत्र के साथ बचपन से पचपन के लिए चिंता करती है. केन्द्र की 14 वीं वित्त आयोग और राज्य की पंचम वित्त आयोग की राशि से सात निश्चय के तहत सभी पंचायतों में हर घर नल, सड़क-नाली और शौचालय का निर्माण तेजी से हो रहा है. इसमें केन्द्र और राज्य दोनों सरकारें मिलकर गांव के विकास में गति प्रदान कर रही हैं.

मोदी जी 2022 में नया भारत बनाना चाह रहे हैं जिसमें बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए नीतीश कुमार को पूरा सहयोग व समर्थन मोदी जी द्वारा दिया जा रहा हैं. बिहार में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 95 प्रतिशत सड़कों के निर्माण की स्वीकृति दी जा चुकी है.वहीं बिहार में 16 लाख मकान 2019 तक बना दिए जाएगें.

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता मिथलेश कुमार एवं संचालन साहिल गुप्ता ने किया. मौके पर ललन सिंह, मंडल अध्यक्ष मनीष कुमार, अनील यादव, मुखिया अजय प्रसाद, शिव कुमार सिंह, लालबहादुर यादव, पवन यादव, रवीश सिंह,मंटू कुमार,सुनील तिवारी आदि शामिल रहे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.