Input your search keywords and press Enter.

मोतिहारी में पीएम मोदी ने की सीएम नीतीश की जमकर तारीफ, कहा बिहार….

मोतिहारी के गांधी मैदान से डेली बिहार न्यूज के लिए मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट…..

पीएम मोदी कार्यक्रम को कर रहे हैं संबोधित, क्षेत्रीय भाषा में की शुरुआत. मोदी बोले कि मोतीझील की सुंदरता गांधी के समय के बाद से लगातार कम हुई है. हालांकि अब नई मुहिम से इसका जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण किया जाएगा. स्वच्छ पेयजल के लिए बेतिया में भी प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया गया है.

 

गंगा तट पर स्थित गांवों को प्राथमिकता के आधार पर खुले में शौच से मुक्त बनाया जा रहा है. कचड़ा प्रबंधन भी लागू किया जा रहा है. जल्द ही गंगा तट खुले में शौच से मुक्त हो जाए. मोदी बोले कि स्वच्छ ईंधन के लिए उज्ज्वला योजना को बढ़ावा दिया जा रहा है. मोदी बोले कि पिछले एक हफ्ते में बिहार में 8 लाख 50 हजार से ज्यादा शौचालयों का निर्माण किया गया है. ये गति और प्रगति कम नहीं है. मैं बिहार के लोगों को, प्रत्येक स्वच्छाग्रही को और राज्य सरकार को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

Loading...

मोदी ने कहा कि बिहार एक मात्र ऐसा राज्य था, जहां स्वच्छता का दायरा 50% से कम था. लेकिन मुझे बताया गया कि एक हफ्ते के स्वच्छाग्रह अभियान के बाद बिहार ने इस बैरियर को तोड़ दिया. मोदी बोले-बिहार देश को रास्ता दिखा रहा, सीएम नीतीश कुमार का काम सराहनीय. मोदी ने आइएएस परमेश्वर जी अय्यर की तारीफ की.

मोदी बोले-इसी बिहार ने मोहनदास करमचंद गांधी को महात्मा बना दिया.बापू की कर्मभूमि से बोले मोदी-आज इतिहास खुद को दोहरा रहा है. मोदी बोले की भले ही यह चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समारोह का समापन है, लेकिन यह एक शुरुआत भी है स्वच्छता की ओर. मोदी बोले-100 साल पुराना इतिहास जिंदा हुआ. पीएम मोदी ने किया विशिष्ट स्वच्छाग्रहियों का सम्मान,सम्मान में 51 हजार रुपये और अन्य स्मृति चिन्ह दिए गए. पीएम मोदी ने किया सुगौली में एलपीजी, मोतिहारी में एलपीजी टर्मिनल-बॉटलिंग प्लांट का किया शिलान्यास.

Leave a Reply

Your email address will not be published.