Input your search keywords and press Enter.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से गैस कनेक्शन पा लाभुकों के खिल उठे चेहरे…

गैस कनेक्शन वितरित करते कंपनी फोटो

डीबीएन न्यूज/दरभंगा(पुष्परंजन बजाज)-जिले के किरतपुर प्रखंड क्षेत्र के जमालपुर पंचायत स्थित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अन्तर्गत सम्बन्धित लाभुको के बीच मुफ्त गैस कनेक्शन का वितरण किया गया. वितरण स्थल पर खान भारत गैस ग्रामीण वितरक के प्रोप्राइटर अथर अली खान ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत क्षेत्र के सभी विभिन्न लाभार्थी के नाम से मुफ्त में एलपीजी रसोई गैस कनेक्शन देकर उसके उपयोग की विधि को भी बताया. गैस कनेक्शन पाकर लाभार्थी के चेहरे खिल उठे.

Loading...

गैस कनेक्शन वितरण के दौरान मौजूद लाभार्थियों के समक्ष क्षेत्र के होनहार छात्राओं ने घंटों लोकगीत के माध्यम से प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना को गीत के धुन में परिवर्तित कर मनमुग्ध करती रही. एजेंसी के प्रोप्राइटर अथर अली ने बताया कि प्रकाशित सूची में जिन परिवारों का नाम दर्ज है,उस परिवार के सम्बन्धित लोगो के नाम से गैस कनेक्शन दिया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि कनेक्शन के लिए आधार कार्ड, राशन कार्ड, बैंक पासबुक जमा करना होगा. निबंधन के उपरांत मुफ्त में गैस कनेक्शन दिया जाएगा. योजना को लेकर क्षेत्र में व्यापक प्रचार प्रसार कराया जा रहा है.इस कार्य में आमलोगों से सहयोग की उम्मीद जताया गया है.

वहीं स्थानीय मुखिया अफजल अली खान ने कहा कि नियम के मुताबिक सफलता पूर्वक व शांतिपूर्ण ढ़ंग से कनेक्शन का वितरण किया गया है. गैस कनेक्शन मिलने से स्थानीय लाभूको में खुशी भी देखी गयी. मौके पर प्रबंधक मुकेश चौधरी एवं जमाल हुसैन समेत बड़ी संख्या में लाभुक व आसपास के लोग मौजूद थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.