Input your search keywords and press Enter.

लॉ एंड ऑर्डर के मद्देनज़र 44 कुख्यात कैदी पटना से बाहर किये जायेंगे शिफ्ट


राजधानी पटना के विभिन्न जेलों में बंद 44 कुख्यात अपराधीयों को दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जायेगा. इसका फैसला पटना रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने लिया है. विभिन्न जेलों में बंद 44 कुख्यात अपराधीयों से संदिग्ध अपराधकर्मियों के मिलने की बात भी पता चली है. जिन्हें पटना से बाहर मुजफ्फरपुर, भागलपुर और बक्सर के केंद्रीय कारा में शिफ्ट किया जाएगा.

इसको लेकर पटना के डीआईजी ने जेल से शिफ्ट किये जाने वाले कैदियों की सूची जारी कर दी है. इनमें से चर्चित नाम कुख्यात अपराधी, बिन्दु सिंह, कानू उर्फ अजय कुमार, रीतलाल यादव, पंकज शर्मा, सोनू सिंह, सिकन्दर याव बबलू गोप सहित कई अपराधी है, जो जेल मने बंद हैं. और जेलों में रहते हुए आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

Loading...

जेल प्रशासन ने पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक लॉ एंड ऑर्डर में सुधार के मद्देनजर डीआईजी राजेश कुमार ने ये बड़ा फैसला लिया है. मालूम हो कि हाल के दिनों में राजधानी समेत आसपास के जिलों में हुए कई अपराध की वारदातों का जेल से कनेक्शन सामने आया है. एेसे कुल 44 अपराधियों की पहचान की गई है.

डीआइजी ने इसे लेकर एक निर्देश जारी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि बाहर के जेलों में शिफ्ट करने के बाद यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि प्रतिदिन इनके सेल की भौतिक जांच की जाए. इनसे जो भी मिलने जाते हैं उसपर भी लगातार नजर रखी जाए.

इसके अलावा डीआईजी ने कहा है कि अपराधियों का कोर्ट में ट्रायल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही करवाया जाए ताकि इनको लाने-ले जाने संबंधी एनर्जी और संसाधन बर्बाद ना हो. बता दें कि सभी कुख्यात अपराधियों पर अपराध के मुकदमें दर्ज है, जो पटना के बेउर सेंट्रज जेल समेत कई अनुमंडलों की जेल में कुख्यात अपराधी सजा काट रहे हैं.