Input your search keywords and press Enter.

वाजपेयी पर टिप्पणी मामले में बढ़ी प्रोफेसर संजय कुमार की मुश्किलें

atal sanjay controversy

बिहार के मोतिहारी स्थित महात्‍मा गांधी केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के प्रोफेसर संजय कुमार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर लिखी गई आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में केस दर्ज हो गया है. प्रोफेसर संजय कुमार पर राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाते हुए एक किसान ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. किसान की दी हुई तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्रोफेसर संजय यादव के खिलाफ गैर जमानती धारा में मामला दर्ज कर लिया है.

मोतिहारी नगर थाना में किसान ने समाज में विद्वेष फैलाने की नीयत से राष्ट्रनायक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर अनर्गल बाते लिखने का आरोप लगाया है. नगर थाना में आवेदन देकर किसान रणजीत यादव ने कहा है कि जब पूरा देश शोक में डूबा था उस समय महान नेता पर टिप्पणी कर प्रोफेसर संजय कुमार, लोगों की भावना को भड़काकर देश में अस्थिरता लाना चाहते थे.

Loading...

किसान रणजीत यादव ने कहा कि वाजपेयी जी सर्वमान नेता रहे हैं और हम उनके भक्त हैं. उनके खिलाफ फेसबुक पर ऐसी बातें लिखना देशद्रोह है. ऐसा करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. इसी वजह से प्राथमिकी दर्ज कराई है ताकि आरोपी प्रोफेसर को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जा सके.

पुलिस को दी गई शिकायत में किसान रणजीत यादव ने कहा है कि प्रोफेसर संजय यादव दिल्ली के जेएनयू में पढ़ाई के दौरान से ही देशद्रोही कार्य में लगे रहे है. जिसका प्रमाण उनके फेसबुक पर अंकित पोस्ट से उजागर होता है. किसान की दी हुई प्राथमिकी के आधार पर मोतिहारी थाना पुलिस ने प्रोफेसर संजय यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 505 (बी) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.