Input your search keywords and press Enter.

गजब! विवादित जमीन का निपटारा करते-करते थानाध्यक्ष ही बन गया जमीन कारोबारी

si purniya

एक से एक लोग दुनिया में है. पूर्णिया में थानाध्यक्ष के रूप में तैनात सब इंस्पेक्टर दुसरे के विवादित जमीन का निपटारा करते करते बन गया जमीन कारोबारी. जब शिकायत मिली तो एसपी ने इसकी जांच कार्रवाई फिर उसे निलंबित कर दिया गया है. मामला पूर्णिया के डगरूआ का है, विवादित जमीन खरीदने-बेचने पर डगरुआ थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है. पूर्णिया सदर के एसडीपीओ राजकुमार साह की अनुशंसा पर एसपी निशांत कुमार तिवारी ने यह कार्रवाई की है.

Loading...

एसडीपीओ राजकुमार की जांच में पाया गया कि जमीन विवाद का हल करने के बजाय आरोपी एसआई उस विवादित जमीन को ही खरीदने का प्रयास करते थे. पुलिस के रवैये से थक-हारकर शिकायतकर्ता औने-पौने दाम में बेचने पर मजबूर हो जाता था.


Widget not in any sidebars

जांच में मिले तथ्यों और आरोपी थानाध्यक्ष से पूछताछ के बाद एसडीपीओ ने एसपी को जांच प्रतिवेदन सौंप दिया और अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की. एसडीपीओ की रिपोर्ट में त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी ने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया.

बता दें कि डगरुआ से पहले आरोपी एसआई जयशंकर प्रसाद मधुबनी टीओपी के प्रभार में थे. यहां भी वे जमीन के कारोबार से जुड़े थे. मधुबनी से लेकर सरसी तक की जमीन के सौदे में उनकी संलिप्तता रहती थी. मधुबनी टीओपी के बगल में शराब की बिक्री को लेकर भी आरोपी एसआई विवाद में आए थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.