Input your search keywords and press Enter.

लालू की गरीब रथ को बंद कर रही मोदी सरकार

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सबसे पोपुलर निर्णयों में से एक गरीब रथ था जिसे अब बंद करने का निर्णय मोदी सरकार ने लिया है. आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का परिचालन अगले महीने से बंद हो जायेगा इसकी जगह पर हमसफर एक्सप्रेस चलेगी. पहले फेज में निजामुद्दीन से चेन्नई के बीच चलने वाली गरीब रथ को बंद करके हमसफर एक्सप्रेस चलाई जा रही है.

Loading...

वहीं, दूसरे फेज में भागलपुर गरीब रथ को बंद किया जाएगा. इस ट्रेन का परिचालन बंद होने पर चार महीने तक गरीब रथ एक्सप्रेस के टिकट पर यात्री हमसफर में सफर कर सकेंगे.

रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक, पैसेंजर मार्केटिंग,नीरज शर्मा ने बताया कि वर्ष 2009 से आनंद विहार टर्मिनल और भागलपुर के बीच चल रही गरीब रथ का परिचालन सप्ताह में भागलपुर से मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को तीन दिन होता है.

वहीं आनंद विहार से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को यह चलती है.एक ही रैक से परिचालन होने के कारण यह ट्रेन तीनों दिन विलंब से चलती है. आइएफसी कोच बनना बंद होने के कारण इसका रैक भी नहीं बढ़ाया जा सकता. ऐसे में रेलवे ने गरीब रथ की जगह एलएचबी कोच वाली हमसफर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलाने की तैयारी चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.