Input your search keywords and press Enter.

बिहार में लालू रसोई को बंद करे राजद- सुशील मोदी

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि राज्य के हर जिले में गरीबों-मजदूरों के लिए मुफ्त सामुदायिक रसोई चलाई जा रही है। प्रमुख अस्पतालों के पास भी दोनों वक्त के भोजन का इंतजाम है। प्रखंड स्तर पर बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कठिन समय में किसी को भूखा न रहने देने का संकल्प निभा रही है।

मोदी ने ट्विट कर कहा है कि ऐसे में राजद को ” लालू की रसोई ” चला कर फोटो खिंचवाने और आपदा में राजनीति करने का मौका नहीं खोजना चाहिए। सामुदायिक रसोई में भोजन मुफ्त दिया जा रहा है और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री स्वयं उसकी गुणवत्ता की निगरानी कर रहे हैंं और कई लोग परिवार के साथ यहां भोजन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजद यदि इसमें हस्तक्षेप न करे और कोरोना योद्धाओं का मनोबल गिराने वाली बयानबाजी बंद रखे, तो यही गरीबों की बड़ी सेवा होगी।
सरकार के पास संसाधन और इच्छाशक्ति की कोई कमी नहीं ।

कोरोना की दूसरी लहर उतार पर है। राज्य में 32 दिन बाद छह हजार से कम नये मरीज मिले। संक्रमण दर 5 फीसद से नीचे आ गई। आक्सीजन की कोई कमी नहीं। इस बीच रक्षा मंत्रालय के डीआरडीओ ने कोरोना रोकने की नई दवा 2-डीजी लांच की, जिससे इम्यून सिस्टम मजबूत होगा और संक्रमित व्यक्ति के ठीक होने में मदद मिलेगी। जून के पहले सप्ताह से 2-डीजी दवा अस्पतालों में मिलने लगेगी। विपक्ष संक्रमण से युद्ध जीतने के प्रयासों की सफलता की लगातार अनदेखी कर रहा है।