Input your search keywords and press Enter.

सौरभ और कोहली की लड़ाई आई सामने, बड़ा एक्शन लेने वाले थे गांगुली

सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच तल्ख रिश्तों को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले कोहली से वनडे टीम की कप्तानी वापस ले ली गई थी. इससे पहले वे टी20 की कप्तानी छोड़ चुके थे. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा था कि उनसे कभी भी टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा गया था. वहीं बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष गांगुली ने इससे पहले जानकारी दी थी कि उन्होंने कोहली से टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था. हालांकि अब विराट टीम इंडिया की टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं.

विराट कोहली के बयान के बाद सौरव गांगुली बुरी तरह आहत हो गए थे और उन्होंने नोटिस भेजने तक की तैयारी कर ली थी. एक बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘गांगुली बयान के बाद कोहली को कारण बताओ नोटिस जारी करने में पक्ष में थे. हालांकि बोर्ड के अन्य सदस्यों के मनाने के बाद उन्होंने ऐसा नहीं किया.’ जानकारी के अनुसार, विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने से पहले गांगुली को जानकारी नहीं थी. उन्होंने बोर्ड सचिव जय शाह को इस बारे में बताया था.

चेतन शर्मा भी गांगुली के पक्ष में आए

हालांकि चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बाद में कहा था कि जब विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ने के बारे में कहा था, तब सभी ने उनसे दोबारा इस पर विचार करने को कहा था. इसके बाद हमने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया, क्योंकि लिमिटेड ओवर के दो कप्तान नहीं हो सकते थे. कोहली के बाद रोहित शर्मा को टी20 और वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है.

हार के बाद दिया टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा

टीम इंडिया इन दिनों साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. टेस्ट सीरीज में उसे 1-2 से हार मिली थी. इसी के बाद विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि कोहली ने हार के कारण इस्तीफा नहीं दिया. उन्हें डर था कि बोर्ड उनसे टेस्ट टीम की कप्तानी भी छीन सकता है.