Input your search keywords and press Enter.

अभियोजक को मो. शहाबुद्दीन ने गुण्डा कहते हुए कहा-ऐसे कितने वकील देख लिये हैं

अभियोजक को मो. शहाबुद्दीन ने कहा गुण्डा
अभियोजक को मो. शहाबुद्दीन ने कहा गुण्डा

शुक्रवार को मंडल कारा में गठित विशेष अदालत में मो. शहाबुद्दीन से जुड़े आठ मामलों की सुनवाई हुई। इसी दौरान शहाबुद्दीन और अभियोजक (सरकारी वकील), जयप्रकाश सिंह, के बीच कहा सुनी भी हो गयी।

शहाबुद्दीन ने विशेष लोक अभियोजक को गुंडा कहा तथा ‘ऐसे-ऐसे कितने वकील देखे हैं’ जैसे अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल भी किया। इस वजह से विशेष अदालत का माहौल कुछ देर के लिए असहज बना रहा। दरअसल, तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शहाबुद्दीन की पेशी कराई जानी थी।

जयप्रकाश सिंह ने कहा है कि वे शनिवार को इस संदर्भ में आवेदन देंगे।

यह मामला कैसे शुरु हुआ

शुक्रवार को माले कार्यकर्ता सुभाष बैठा पर जानलेवा हमले मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से हंसनाथ राम को दोबारा गवाही के लिए पेश किया गया। बचाव पक्ष द्वारा हंसनाथ की गवाही पर सवाल खड़े किए गए थे। हंसनाथ राम के परीक्षण के दौरान विशेष लोक अभियोजक जयप्रकाश सिंह व अभियुक्त शहाबुद्दीन के बीच कहा सुनी हो गई।

इसी अदालत में तत्कालीन जेल अधीक्षक अमरजीत सिन्हा के साथ मारपीट मामले में तत्कालीन जेलर डेनियल दिनेश को गवाही के लिए पेश किया गया। लेकिन एक अभियुक्त शंकर दास के रांची जेल में होने से गवाही नहीं हो सकी। अन्य छह मामलों में आंशिक सुनवाई हुई। अभियोजन की ओर से सहायक अपर लोक अभियोजक रघुवर सिंह भी मौजूद थे।