Input your search keywords and press Enter.

31 जुलाई को रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाया जाएगा शेखपुरा जिला स्थापना दिवस,डीएम-एसपी ने की समीक्षा बैठक

डीबीएन न्यूज/शेखपुरा(ललन कुमार)- रंगारंग कार्यक्रम के साथ 31 जुलाई को शेखपुरा जिला का स्थापना दिवस मनाया जाएगा. इसको लेकर डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

इसकी जानकारी देते हुए जिला जन संपर्क पदाधिकारी ने बताया कि 31 जुलाई को होने वाले स्थापना दिवस को लेकर सामान्य शाखा के वरीय उपसमाहर्ता को डीएम ने आमंत्रण पत्र समय छपवाने का निर्देश दिया. साथ ही सभी सरकारी कार्यालयों में कार्यालय प्रधान को ब्लू लाइट से भवन को सजाने का निर्देश दिया.


Widget not in any sidebars

डीपीआरओ ने बताया कि समय सारणी बनाने के लिए नजारत शाखा अपर समाहर्ता को निर्देशित किया गया है.जिला स्थापना दिवस के मौके पर प्रभात फेरी का भी आयोजन किया गया है.

इस प्रभात फेरी में जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि सभी स्कूली बच्चों से अपने -अपने पोषक क्षेत्र में प्रभात फेरी तख्तियां लगाकर निकालवाएँगे. इस मौके पर वृक्षारोपण का भी कार्यक्रम चलाया जाएगा. उद्यान पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वृक्षारोपण के लिए पौधा सुरक्षित रखेंगे.

Loading...

डीपीआरओ ने बताया कि इस मौके पर विभिन्न सरकारी विभागों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे.वे विभाग जिनके स्टॉल लगाए जाएंगे उनमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण,
आईसीडीएस,सामाजिक सुरक्षा,परिवहन का रोड सेफ्टी से संबंधित, स्वास्थ्य का, पीएचईडी विभाग का, शिक्षा विभाग का, आत्मा का, कृषि का,मद्य निषेध से संबंधित उत्पाद विभाग का, क्रेडिट कार्ड से संबंधित बीआरसीसी का, राजस्व विभाग का भी स्टॉल लगाया जाएगा.ये सारे स्टॉल मुख्य समारोह स्थल पर लगाए जाएंगे. इसके लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

स्थापना दिवस के मौके पर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है. प्रतियोगिताओं में दौड़ प्रतियोगिता, कबड्डी प्रतियोगिता, 10 वर्ग के छात्र -छात्राओं के लिए रस्सा-कशी प्रतियोगिता, प्रशासन और नागरिक एकादश के बीच भी रस्सा-कशी प्रतियोगिता, ट्राई साइकिल रेस प्रतियोगिता, स्वच्छता पर आधारित निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता, म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता, ताइक्वांडो का प्रतियोगिता शामिल है.

साथ ही मुख्य समारोह स्थल पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. डीपीआरओ ने बताया कि जिला स्थापना दिवस के मौके पर जिला स्तर पर मैट्रिक और इंटर के टॉपर छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया जाएगा. चौक -चौराहे पर मौजूद महान विभूतियों की मूर्तियों को सजाने-संवारने का निर्देश बरबीघा और शेखपुरा के नगर परिषद के एक्सक्यूटिव को दिया गया है .साथ ही जिला आपूर्ति पदाधिकारी को हर एक पेट्रोल पंप पर लाइट लगवाने का निर्देश दिया गया है. समीक्षा बैठक में डीएम,एसपी, डीडीसी, एसडीओ, अपर समाहर्ता स्तयप्रकाश शर्मा ,जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी जवाहरलाल सिन्हा, ओएसडी शंभू शरण सिंह, शेखपुरा और बरबीघा के बीडीओ तथा सीओ समेटे अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.