Input your search keywords and press Enter.

शेखपुरा डीएम ने पकड़ी लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता की झूठ, लगाई जमकर फटकार

डीबीएन न्यूज/शेखपुरा(ललन कुमार)

शेखपुरा डीएम योगेंद्र सिंह ने लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता की झूठ पकड़ जमकर फटकार लगाई.कार्यपालक अभियंता द्वारा जिले में कुल 175 में 77 नलकूप चालू रहने की बात बताई गई थी .जब बिजली विभाग और कृषि विभाग के पदाधिकारियों द्वारा इसका स्थलीय जांच डीएम द्वारा कराया गया तो कार्यपालक अभियंता द्वारा दिखाए गए 77 चालू नलकूप में मात्र 40 नलकूप ही चालू अवस्था मे था.

Loading...

डीएम के सामने फर्जी चालू नलकूप का आंकड़ा प्रस्तुत करना कार्यपालक अभियंता को मंहगा पड़ गया. फिर क्या था झूठ आंकड़ा प्रस्तुत करने पर भड़के डीएम ने जमकर कार्यपालक अभियंता को मौके पर ही फटकार लगा दी.मौके पर गबय गांव की दो महिला डीएम के दफ्तर में नाला बहाव की समस्या को लेकर पहुंची हुई थी. डीएम के सामने उपस्थित होकर वह नाला बहाव की समस्या को गंभीरतापूर्वक रखी .इसी बीच डीएम ने सीधे मौके पर उपस्थित महिला से गबय गांव में चालू नलकूप की स्थिति के बारे में पूछना शुरू कर दिया. डीएम को महिला ने बताया कि उसके गांव में एक भी नलकूप चालू अवस्था में नहीं है.

इस पर डीएम और आक्रोशित हो गए.चालू नलकूप का फर्जी आंकड़ा प्रस्तुत करने और झूठ बोलने को लेकर डीएम ने लघु सिंचाई के कार्यपालक अभियंता पर बरसते हुए जमकर फटकार लगाई.साथ ही भविष्य में ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी. डीएम ने कहा कि किसानों को पटवन की समस्या दूर करना उनकी प्राथमिकता सूची में है.इस पर किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारी बख्से नहीं जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.