Input your search keywords and press Enter.

शेखपुरा डीएम ने शांति समिति की बैठक में सोशल मीडिया के गुप्त रहस्यों पर से पर्दा उठाया

डीबीएन न्यूज/शेखपुरा(ललन कुमार)

जिले में 22 अगस्त को मुस्लिम भाइयों द्वारा मनाया जाने वाला पर्व बकरीद को लेकर डीएम योगेंद्र सिंह और पुलिस कप्तान दयाशंकर ने संयुक्त रूप से शहर के टाउन हॉल में सभी पुलिस पदाधिकारियों,मजिस्ट्रेटों और शहर के सभी समुदायों के लोंगो के साथ शांति समिति की बैठक की. बैठक में डीएम-एसपी ने हिन्दू और मुसलमान भाइयों से आपसी भाईचारे के साथ बकरीद पर्व मनाने की अपील की.

बैठक में मुस्लिम भाइयों की उपस्थिति कम रहने पर बैठक में उपस्थित राजनीतिक दलों के लोंगो ने नाराजगी जाहिर की. वहीं बैठक में शहर में पेयजल संकट,सरकारी जमीन पर अतिक्रमण,जर्जर बिजली तारों से संभावित घटनाओं पर राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष राजनीति सिंह ने गंभीरता के साथ जिले के आलाधिकारियों के समक्ष रखा.बकरीद को लेकर उपस्थित लोंगों ने शांतिपूर्ण पर्व मनाये जाने को लेकर जिला प्रशासन के समक्ष के कई महत्वपूर्ण सुझाव रखे.वहीं इस मौके पर एसपी दयाशंकर ने कहा कि शांतिपूर्ण बकरीद मनाने को लेकर सभी मस्जिदों के पास और संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल और मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है. एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही है. सोशल मीडिया के जरिये जो अफवाह फैला रहे है और जो उस अफवाह को शेयर कर रहे है दोनों समान रूप से दोषी पाए जाएंगे.एसपी ने अपील किया कि सभी समुदायों के लोग एक दूसरे को बकरीद मनाने में सहयोग करें और शान्तिपूर्ण मनाएं.

Loading...

अंत मे डीएम योगेंद्र ने शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी मजिस्ट्रेटों और पुलिस बलों को बकरीद को लेकर जहां उनकी तैनाती की गई है वहां डटे रहे.डीएम ने लोंगों से अपील किया है कि यदि किसी तरह की घटना की संभावना हो तो तुरंत मौजूद मजिस्ट्रेटों को सूचना दें और उन्हें सहयोग करें. साथ ही डीएम ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिये युवाओं को कई नई -नई जानकारियां मिल रही है.अच्छी जानकारियां हासिल करें.अफवाह से दूर रहे. डीएम ने सोशल मीडिया के अंदर छिपे रहस्यों को भी बैठक में उपस्थित लोंगों को बताया.उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का आप कौन सा साइट देख रहे हैं.क्या लोड कर रहे है.क्या डिलीट कर रहे है.उसे कोई भी मोबाइल के सेटिंग में mac के जरिये देख सकता है.आपको भले लगता होंगा कि हमने डिलीट कर दिया. दरअसल वह डिलीट होता नहीं है वह आपके मोबाइल में ही स्टोर रहता है.
इसलिए आप जो सोशल मीडिया से करते हैं आपकी हर क्रियाकलाप पर सब की नजर रहती है.डीएम ने बकरीद की शुभकामनाएं देते हुए लोंगो से शांतिपूर्ण मनाने की अपील की.

शांति समिति की इस बैठक में डीडीसी निरंजन कुमार झा, सिविल सर्जन डॉक्टर मृगेन्द्र प्रसाद सिंह,एसडीएम राकेश कुमार ,एडीएम सत्य प्रकाश शर्मा,जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी जवाहरलाल सिन्हा, सीपीआई के प्रभात कुमार पांडेय, जदयू के जिला अध्यक्ष डॉ अर्जुन प्रसाद,भाजपा के संजीत प्रभाकर, राजद के राजनीति सिंह ,शंभू यादव, सभी थाना के थाना प्रभारी एवं मजिस्ट्रेट मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.