Input your search keywords and press Enter.

शेखपुरा डीएम ने ईद की ड्यूटी से गायब रहने वाले पदाधिकारियों को चेताया तो एसपी ने वाइरल खबरों पर तुरन्त संज्ञान लेने का दिया निर्देश

डीबीएन न्यूज/शेखपुरा(ललन कुमार)-ईद को लेकर डीएम योगेंद्र सिंह और एसपी दयाशंकर ने संयुक्त रूप से नगर परिषद के टाऊन हॉल में गुरुवार को सभी मजिस्ट्रेटों और पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित किया. बैठक की जानकारी देते हुए एडीपीआरो ने बताया कि बैठक के दौरान डीएम ने उपस्थित पदाधिकारियों की जब हाजरी लगाई तो कुछ पदाधिकारी अनुपस्थित पाए गए.

डीएम ने अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों को शो कॉज किया है.जिनको डीएम ने शो कॉज किया है उनमे बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता,पीएचडी के एक्सक्यूटिव,अग्निशमन पदाधिकारी और सिविल सर्जन डॉ मृगेंद्र पसाद सिंह शामिल है.


Widget not in any sidebars

डीएम ने पदाधिकारियों के ज्ञान की परीक्षा भी ईद ड्यूटी में रवाना करने से पहले ली.डीएम ने सभी पदाधिकारियों से पूछा कि यदि आप ड्यूटी लगी स्थल पर अनुपस्थित पाए जाते हैं तो आईपीसी की कौन सी धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी. कोई भी पदाधिकारी डीएम के द्वारा किये गए सवालों का जबाब नहीं दे सके.सभी अगल-बगल झांकने लगे.अंत मे डीएम ने सभी पदाधिकारियों को पूछे गए सवालों का जबाब देते हुए कहा कि आप ड्यूटी पर तैनात नहीं रहते हैं ,ड्यूटी से गायब पाए जाते हैं तो आप पर आईपीसी की धारा 166 के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

Loading...

वहीं एसपी दयाशंकर ने भी बैठक में निर्धारित समय 10 बजे पूर्वाह्न से देर से पहुंचने वाले पुलिस पदाधिकारियों को कड़क लहजे में चेताया.उन्होंने कहा कि ईद के दौरान प्रतिनियुक्ति स्थल पर देर से पहुंचने पर कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल खबरों पर तुरन्त संज्ञान लेकर कार्रवाई करें. ईद के समय प्रतिनियुक्ति स्थल के आस-पास भी नजर रखें.यदि नमाज ईदगाह में अदा की जारी हो तो उस समय जानवरों को वहां प्रवेश पर रोक लगा कर रखें.

एडीपीआरो ने बताया कि ईद के मौके पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना कोई भी व्यक्ति जिला नियंत्रण कक्ष के फोन नं 06341-223333 पर दे सकता है.

इस मौके पर डीडीसी निरंजन कुमार झा, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी जवाहर लाल सिन्हा,एसडीएम राकेश कुमार,एसडीपीओ अमित शरण,अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शंभुशरण सिंह,सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी,सभी थाना के पुलिस पदाधिकारी,सभी प्रखंडों के बीडीओ,सीओ समेत अन्य लोग मौजूद थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.