Input your search keywords and press Enter.

शिवहर : विभिन्न समस्याओं को लेकर मंच के शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी से सुनाई फरियाद

डीबीएन न्यूज/शिवहर(आदित्य): संघर्षशील युवा अधिकार मंच का एक शिष्टमंडल जिला अधिकारी अरशद अजीज से मुलाकात कर जिले के कई समस्याओं के समाधान के साथ 23 सूत्री मांग पत्र सौपा,

ज्ञापन के अनुसार, जिलाधिकारी से तरियानी के मोतनाजे से बेलसंड को जोड़ने वाले पुल का निर्माण को विकास के दृष्टिकोण से अति आवश्यक बताया गया है. वहीं पिपराही के धनकौल में नाला फिरंगी वाह्रा पर सड़क निर्माण पर सवाल उठाया गया है. साथ ही मांग किया गया कि उक्त स्थान पर बड़ा पुल का निर्माण हो या फिर सड़क हटा दिया जाए.


Widget not in any sidebars

वही जाफरपुर वार्ड नंबर 5 में मुख्य मार्ग से अब तक सड़क संपर्क नहीं होने की बात कही गई है,जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना होता है.पत्र में जिलाधिकारी से आग्रह किया गया है कि जिले में कोई भी एक रूपया का छोटा सिक्का नहीं लेता है इस दिशा मे आवश्यक निर्देश दिया जाए.

Loading...

वहीं जिले में बिजली और बिहार BSNL की स्थिति में सुधार का आग्रह किया गया है.साथ ही डूब्बा पुल के बाद धनकौल तक सड़क पर मिट्टी डालकर छोड़ देने से सड़क बरसात में बंद होने का संभावना की जानकारी दी गई .अन्य मांगों मे कहा गया है शिवहर जेल रोड बभनटोली होते हुए माली पोखरभिंडा तक जाने वाली सड़क की स्थिति काफी जर्जर है. इसके अलावा शाहपुर से गोसाईपुर तक सड़क पक्की सड़क निर्माण का आग्रह किया गया है. पत्र में कहा गया कि जगदीश नंदन पथ पर जलजमाव होने से आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना होता है.

साथ ही पूरनहिया प्रखंड के कटैया बांध के समीप से पकड़ी होते हुए नारायण पुर चौक जाने वाली सड़क की स्थिति काफी जर्जर है जिसके निर्माण का अनुरोध किया गया है.आवेदन में कहा गया है पुरनहिया के बसंतपट्टी चौक के समीप स्थित राजकीय आदर्श मध्य विद्यालय के प्रांगण में बिजली के तार का जाल बना है जिससे कभी भी दुर्घटना हो सकता है.

तरियानी प्रखंड के सुरकाही में नल जल योजना तथा अटकोनी में मिनी जलापूर्ति योजना सें ज्यादातर आबादी को लाभ नहीं मिल पा रहा है. इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाए.पिपराही प्रखंड के मोहनपुर गांव में सिंचाई के दृष्टिकोण से बने डैम के ध्वस्त हो जाने से किसानों को लाभ नहीं मिल पा रहा है.

शिष्टमंडल में मंच अध्यक्ष आदित्य कुमार मुकुंद प्रकाश मिश्र हरिशंकर जयसवाल नवीन कुमार सिंह आनंद कुमार सिंह मधुरेंद्र कुमार तथा इंद्रजीत कुमार शामिल थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.