Input your search keywords and press Enter.

शिवहर : शिक्षा विभाग की समीक्षात्मक बैठक में डीएम के तेवर सख्त, लगाई जमकर फटकार

डीबीएन न्यूज/शिवहर(आदित्य): समाहरणालय के सभागार में शिक्षा विभाग की समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अरशद अजीज ने शिक्षा विभाग के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित जिले के सभी पांचों प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय एवं राजकीय मध्य विद्यालय के शिक्षकों के साथ बैठक में अपूर्ण योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया.

जिला पदाधिकारी मोहम्मद अरशद अजीज ने उपस्थित विद्यालय के प्रधानाध्यापकों एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों व भवन निर्माण विभाग के अभियंताओं से अपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी ली है.


Widget not in any sidebars

डीएम ने प्राथमिक विद्यालय वृदावन बाजार का बदतर स्थिति पर प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा है कि वर्ष 2006 एवं 07 की योजना को अभी तक अधूरा रखा गया है. विद्यालय प्रधानाध्यापक द्वारा बताया गया कि यह योजना 2006-07वित्तीय वर्ष का है. पैसा भी निकासी कर लिया गया तथा बनने से पहले विद्यालय भवन ध्वस्त हो चुका है. शिक्षा पदाधिकारी मोहम्मद मसलेउद्दीन को इस बाबत डीएम ने कई निर्देश दिया.

Loading...

डीएम ने प्राथमिक विद्यालय औरा चौड, प्राथमिक विद्यालय जगदीशपुर चिमनी, प्राथमिक विद्यालय रामपुर उत्तरी टोला, मध्य विद्यालय ताजपुर, प्राथमिक विद्यालय गाजीपुर, प्राथमिक विद्यालय पचरा लक्ष्मीपुर, प्राथमिक विद्यालय सरवरपुर पूर्वी टोला, महादेवा प्राथमिक विद्यालय ,मध्य विद्यालय तुलसी नगर सहित जिले के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय की भवन निर्माण से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की.

अधिकांश मामले वर्ष 2006-07 की है. अभी तक लंबित रहने पर डीएम अरशद अजीज द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, भवन विभाग के कनीय अभियंता एवं संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य को फटकार लगाते हुए एक माह के अंदर अपूर्ण योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया.

डीएम ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि विद्यालय में अधूरे भवन को शीघ्र बनाएं तथा विद्यालय में विधि व्यवस्था सहित बच्चों के पठन- पाठन में कोताही न बरतें. इस बार जांच में पकड़े जाने पर सीधे कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में कई प्रधानाध्यापकों ने बताया है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक का तबादला होने के कारण कई शिक्षक राशि की निकासी कर ली है तथा वर्ष 2006 का प्राक्कलन कुछ और था लेकिन अभी महंगाई होने के कारण उस प्राक्कलन की राशि से भवन का निर्माण नहीं पूरा हो सकता.

बैठक में उप विकास आयुक्त मोहम्मद वारिस खान ,अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद, जिला शिक्षा पदाधिकारी मोहम्मद मसलेउद्दीन, सहित सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भवन निर्माण विभाग के कनीय अभियंता आदि मौजूद थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.