Input your search keywords and press Enter.

श्याम रजक को राजद में प्रमोशन, राष्ट्रीय स्तर पर मिली जिम्मेवारी

जदयू छोड़ राजद में आए पूर्व मंत्री श्याम रजक का राजद ने प्रमोशन कर दिया है। उन्हें राजद का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया। 11 दिन पहले 7 जनवरी को राजद ने भूदेव चौधरी, प्रेम कुमार मणि और श्याम रजक को पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया था। उस समय सत्ता पक्ष के नेताओं ने चुटकी लेते हुए कहा था कि श्याम रजक को राजद ने उपाध्यक्ष बनाकर डिमोशन कर दिया।

श्याम रजक जब जदयू में थे तब वहां राष्ट्रीय महासचिव थे। विधानसभा चुनाव के पहले जिन नेताओं ने अपनी पार्टी छोड़ी, उसमें एक बड़ा नाम श्याम रजक का था। उन्होंने जब राजद की सदस्यता ग्रहण की तब इस बात की बहुत चर्चा हुई कि श्याम रजक फुलवारी से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन, फुलवारी की सीट महागठबंधन में माले के हिस्से में चली गई और श्याम रजक चुनाव लड़ने से वंचित रह गए।

श्याम चुनाव भले नहीं लड़े लेकिन राजद में संगठन के स्तर पर लगातार सक्रिय रहे। अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने श्याम रजक को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त कर दिया है। विधानसभा चुनाव में राजद को जितनी उम्मीद थी उतनी सीटें हासिल नहीं हो पायी, नतीजा राजद को सत्ता हासिल नहीं हुई। जिन 69 सीटों पर जीत हासिल नहीं हुई उन सीटों की समीक्षा के लिए जो कमेटी जो बनाई गई है उसकी जिम्मेदारी श्याम रजक को दी गई है।विधानसभा चुनाव में राजद को जितनी उम्मीद थी उतनी सीटें हासिल नहीं हो पायी, नतीजा राजद को सत्ता हासिल नहीं हुई। जिन 69 सीटों पर जीत हासिल नहीं हुई उन सीटों की समीक्षा के लिए जो कमेटी जो बनाई गई है उसकी जिम्मेदारी श्याम रजक को दी गई है।