Input your search keywords and press Enter.

SC/ST एक्ट के खिलाफ भारत बंद, मोतिहारी में लगे राधामोहन मुर्दाबाद के नारे


डीबीएन न्यूज/मोतिहारी {मधुरेश}– एससी/एसटी एक्ट के प्रावधानों में किए गये संसोधन के विरोध में आहूत भारत बंद का पूर्वी चंपारण में व्यापक असर देखा जा रहा है. पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी सहित जिले के रक्सौल, रामगढ़वा, आदापुर, छपवा, ढाका, पताही, पिपरा, तुरकौलिया एवं चकिया में आज सुबह से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर गये हैं. सवर्ण सेना संघ सहित अन्य सवर्ण संगठनों के बैनर तले सड़क पर उतरे बंद समर्थक केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा एससी/एसटी एक्ट में किये गये संसोधन को वापस लेने की मांग कर रहे थे.

Loading...

जिला मुख्यालय मोतिहारी के गांधी चौक पर सड़क जाम कर रहे बंद समर्थकों ने केन्द्रीय कृषि मंत्री सह स्थानीय सांसद राधामोहन सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाये. शहर के गांधी चौक, छतौनी चौक, सदर अस्पताल चौक, चांदमारी रेलवे गुमटी, शहर से सटे रघुनाथपुर में बंद समर्थकों ने सड़क पर आगजनी कर अपना विरोध जताया.

भारत बंद को लेकर शहर की सभी दुकाने बंद रही. भारत बंद के दौरान एन.एच। 28 सहित कई मार्गो पर वाहनों की लंबी कता लगी रही. बंद समर्थकों में केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश देखा गया. एससी/एसटी एक्ट को लेकर संसद द्वारा पारित प्रस्ताव को सवर्ण समाज के नेताओं ने काला कानून करार दिया. भारत बंद के दौरान सड़कों पर यातायात ठप्प रहा.

बंद का असर रेल परिचालन पर भी देखने को मिला. कई ट्रेने विभिन्न स्टेशनों पर फंसी रही. सड़क जाम के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. भारत बंद के दौरान विधि – व्यवस्था को लेकर मोतिहारी के सदर डीएसपी मुरली मनोहर मांझी के नेतृत्व में पूरे दिन पुलिस बल मुस्तैद रहा. बंद के दौरान अभी तक जिले में कहीं कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.