Input your search keywords and press Enter.

सोनिया गांधी के सहमति से राजद ने किया अपने प्रत्याशियों की घोषणा

बिहार में राज्यसभा चुनाव को लेकर राजद ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की साथ ही दोनों ने तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की मौजूदगी में अपना नामांकन पर्चा भी भर दिया है . लेकिन राजद के इस फैसले से जहां कयास लगाए जा रहे है की कांग्रेस में नराजगी है, तो वहीं इस पर खबरआ रही है की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सहमति से ऐसा हुआ है.

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने के बाद ही राजद के दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. बातचीत के दौरान सोनिया गांधी से तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस को सीट देने की बात कही थी लेकिन राज्यसभा में आने की जगह आरजेडी पार्टी को दल के रूप में इसलिए दोनों सीटें राजद के खाते में जाना जरूरी है.

तेजस्वी की इस बात को सोनिया गांधी ने मान लिया और कहा कि अब कोई समस्या नहीं है. सोनिया से बातचीत के दौरान तेजस्वी ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की इस सहृदयता का सम्मान करने और ज्यादा सीटों को देकर वादा निभाने की बात कही है. इसके साथ ही तेजस्वी ने यह भी कहा कि अन्य जरूरी जगहों पर भी कांग्रेस का सम्मान किया जाएगा, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बिहार में महागठबंधन पर फिलहाल कोई खतरा नहीं है. बिहार में पार्टी कैसे चलना है इसको लेकर आगे का निर्देश पार्टी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और स्थानीय नेताओं को सोनिया गांधी देंगी.

अब देखने वाली बात होगी की आने वाले दिनों में क्या राजद और कांग्रेस महागठबंधन को मजबूती के साथ चला पाते हैं या विधानसभा चुनाव के पहले टूटती है.