Input your search keywords and press Enter.

विश्व युवा कौशल दिवस कार्यक्रम में राज्यपाल ने B.ED को लेकर दिया बड़ा बयान

बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग द्वारा आज पटना के ज्ञान भवन में विश्व युवा कौशल दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस विशेष कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल सत्यपाल मलिक और उपमुखमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया. इस मौके पर बिहार के छह जिलाधिकारी सम्मानित भी किये गये.


Widget not in any sidebars

विश्व युवा कौशल दिवस पर संबोधन के दौरान राज्यपाल सत्यपाल ने कहा कि आज के दिन कौशल विकास की सख्त जरुरत है. अगर बिहार के युवाओं को मौका मिले तो वो चांद पर जा सकते हैं. वहीं राज्यपाल ने संबोधन में बड़ी बातें कहीं. उन्होंने बताया कि B.Ed एग्जाम को लेकर कई तरह का दबाव बनाया जा रहा था. जिसे कहना मुश्किल है. बावजूद इसके आज सफल तरीके के एग्जाम लिया जा रहा है. साथ ही उन्होंने सफल आयोजन के लिए सभी अफसरों को बधाई भी दी.

Loading...

युवा दिवस समारोह में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि रोजगार के लिए कौशल और हुनर चाहिए. जिसके पास कौशल और हुनर है उनके पास रोजगार की कमी नहीं है. युवााओं को आईटी और आधुनिक काम के प्रशिक्षण के साथ गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण की जरुरत है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए राज्य के प्रत्येक विभाग कौशल विकास के लिए काम कर रहे हैं. और अभी बिहार में करीब 145-146 आईटीआई है. आगे मोदी ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में आईटीआई और जेएनएम स्कूल खोला जाएगा. इसके पीछे राज्य में एक करोड़ लोगों को हुनरबंद बनाने का लक्ष्य रखा गया हैै.

यह भी पढ़ें:
शिक्षा घोटाला का हुआ उजागर, एक ट्रक एडमिट कार्ड व परीक्षा की कॉपियां जब्त

पानीपुड़ी बेचने वाले यशस्वी का अंडर-19 टीम में हुआ सिलेक्शन

बेखौफ अपराधियों ने राजद नेता के बेटे को मारी गोली

Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.