सुपौल:राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती , स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

डीबीएन न्यूज/सुपौल(आशीष कुमार ठाकुर):-राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के 150 वीं जयंती के अवसर पर सुपौल जिला के निजी एवं सरकारी विद्यालय में गांधी जयंती को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया।वही जदिया उच्च विद्यालय एवम उषा विद्या निकेतन जदिया के बच्चे के द्वारा विशाल रैली का आयोजन किया गया।जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और नारा लगाते हुए चल रहे थे कि हम सब का यही है सपना स्वच्छ भारत हो अपना
बच्चे एवं शिक्षक ने सभी से अनुरोध किया अपने आसपास गंदगी नहीं फैलाएं। कूड़ा को कूड़ेदान में डालें। शौचालय का प्रयोग करें।

मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री असीम कुमार ठाकुर, उषा विद्या निकेतन के संस्थापक श्री ललन कुमार, डीआरपी संजय देव, दैनिक जागरण के पत्रकार संजय वर्मा, एवं छात्र छात्राओं मौजूद थे। स्वच्छता अभियान के तहत गांव में प्रभातफेरी निकाली गई।जदिया उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक असीम कुमार ठाकुर के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान के तहत प्रभात फेरी निकाली गई।जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और नारा लगाते हुए चल रहे थे कि हम सब का यही है ,सपना स्वच्छ भारत हो अपना।गांधी सपनों का भारत बनाएंगे, चारों तरफ स्वच्छता लाएंगे।
गंदगी को दूर भगाओ ,भारत को स्वच्छ बनाओ।
दवाई से नाता तोड़ो ,सफाई से नाता जोड़ो।
सहित कई नारे लगाते हुए छात्र छात्राओं ने गांव का भ्रमण करते हुए अपने विद्यालय प्रांगण में आकर प्रभातफेरी समाप्त हुई।

वही जदिया बाजार मैं गायत्री परिवार की ओर से एक लोकल मीटिंग का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में थाना अध्यक्ष रजनीश कुमार केसरी थे।
थानाध्यक्ष श्री केसरी ने अपने संबोधन में सभी से कहा कचरे को इधर-उधर नहीं फेकें, कूड़ेदान का उपयोग करें।
गंदगी नहीं फैलाएं।शौचालय का उपयोग करे।
नशा का सेवन नहीं करें । इससे आप और आपके परिवार को भी असर पड़ता है ,आपके बच्चे पर भी असर पड़ती है।
उन्होंने कहा प्रतिबंधित नशा पान में जो भी व्यक्ति संलिप्त है उसको हर हाल में बख्शा नहीं जाएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।इसमें आप लोगों का सहयोग महत्वपूर्ण है।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *