Input your search keywords and press Enter.

रामनवमी पर तनाव बढ़ता देख सुशील मोदी ने की बड़ी अपील

sushil modi

file photo

प्रदेशवासियों को रामनवमी की हार्दिक बधाई व शुभकामना देते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस अवसर पर शोभायात्रा निकालने वाले सभी आयोजकों से शालीनता व अनुशासन बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि भगवान श्रीराम मर्यादा पुरुषोत्तम इसलिए कहलाए कि उन्होंने हमेशा  शालीनता का परिचय दिया.

सुशील मोदी ने कहा है कि सभी आयोजक शोभायात्रा की रूट की पूरी सूचना स्थानीय प्रशासन को देकर अनुमति प्राप्त कर लें. शोभायात्रा के दौरान उत्तेजक, आपत्तिजनक नारे एवं डीजे आदि के जरिए अश्लील  गाने नहीं बजाएं. उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि कुछ लोग सरकार को बदनाम करने के लिए मौके की तलाश में है.

ऐसे तत्वों की कोशिश होगी कि कोई हादसा हो जाए जिससे सामाजिक सद्भाव बिगड़े. ऐसे में सभी बिहारवासियों को सचेत रहने की जरूरत है. भगवान श्रीराम सदियों से करोड़ों भारतीयों के आस्था व प्रेरणा के केन्द्र रहे हैं. उनके जन्मदिवस रामनवमी का महान पर्व हर्षोल्लास के साथ मना कर सामाजिक समरसता को मजबूत बनायें.  

Loading...

बता दें कि सिवान जिले में शोभा यात्रा को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव की खबर आ रही है. तनाव की आड़ में उपद्रवियों ने जमकर आगजनी व पथराव किये. कई गाडि़यों को आग के हवाले भी कर दिया. स्थिति काबू में हैं लेकिन माहौल तनावपूर्ण अभी अभी बनी हुई है.

रिपोर्ट के अनुसार एमएच नगर थाना क्षेत्र के निजामपुर कर्बला समीप शनिवार को श्रीराम जन्मोत्सव के पूर्व निकाली गई बाइक शोभा यात्रा को दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा रोक दिए जाने के बाद दोनों पक्षों में तनाव हो गया. देखते ही देखते बात पथराव तक बढ़ गई. इसके बाद शरारती तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया.

उपद्रवियों ने एक प्राइवेट स्कूल में पथराव कर वहां तोडफ़ोड़ किया और स्कूल के बाहर खड़ी दो स्कूली वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से जमकर पथराव किए गए. मामले की जानकारी प्रशासन को मिली तो मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया, लेकिन स्थिति नियंत्रित नहीं हुई. इसके बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डीएम महेंद्र कुमार, एसपी नवीन चंद्र झा एएसबी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की.

घटना में पुलिस वाले भी घायल हुए है. गांव में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 144 लागू कर दिया गया है. नवीन चंद्र झा, एसपी, सिवान ने बताया कि 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 90 से ज्यादा पर प्राथमिकी की कार्रवाई चल रही है. गांव में फिलहाल 144 लगा दिया गया है. थानाध्यक्ष को हल्की चोट आई है. सभी घायलों का इलाज कराया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.