Breaking News
April 18, 2019 - बागी नेता शकील अहमद पर कांग्रेस बड़ी करवाई कर सकती है
April 18, 2019 - एक बार फिर बिहार में गरजेंगे मोदी, फारबिसगंज में इस दिन होगी उनकी सभा
April 18, 2019 - अली अशरफ ने मधुबनी से बसपा टिकट पर नामांकन दाखिल किया
April 18, 2019 - मायावती ने चुनाव आयोग पे उन्हें दलितों से दूर करने का आरोप लगाया
April 18, 2019 - राहुल ने मोदी सरनेम वालों को कहा था चोर, सुशील मोदी ने बिहार अदालत में दर्ज किया केस
April 18, 2019 - जिद पे अरे है तेजप्रताप, आज शिवहर में करेंगे रोड शो
April 18, 2019 - तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी के पिछड़े वाले बयान पे किया पलटवार
April 18, 2019 - तारिक अनवर इस बार नहीं कर सके वोट, ये थी वजह
April 17, 2019 - तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी के खुलासे पे किया पलटवार
April 17, 2019 - कन्हैया का रामदिरी के लोगों ने जमकर विरोध किया

कांग्रेस के नाक नुकुर से तेजस्वी गुस्से में

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

बिहार में एक तरफ एनडीए सीटों के ऐलान के साथ चुनावी अभियान में आगे बढ़ चुकी है तो महागठबंधन अब भी तुम मुझे इतना सीट दे दो और तुम इतना सीट ले लो का गेम खेल रही है. कांग्रेस चाहती हैं उसे बिहार में बड़ा रोल मिले लेकिन राजद कांग्रेस को अपने प्यादे के तौर पर ही देख रही है. सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस की तरफ से नाक नुकुर के बाद अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अल्टिमेटम दे दिया है.

लालू प्रसाद यादव की आरजेडी ने सोमवार को कांग्रेस को नोटिस देकर मंगलवार दोपहर तक स्थिति साफ करने को कहा है. नोटिस के अनुसार, कांग्रेस या तो सीटों की मांग को 11 से 8 पर लाए या फिर बिहार में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहे. यदि ऐसा नहीं होता है तो आरजेडी महागठबंधन के बाकी सहयोगियों के साथ सीटों के बंटवारे की घोषणा कर देगी.

सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पा रही है और फिर आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव गुस्से में हैं. इसलिए बस कुछ घंटों का अल्टीमेटम दे दिया गया है.

आरजेडी सूत्रों के मुताबिक, तेजस्वी ने पटना के एक होटेल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए हॉल भी बुक कर लिया है जहां वह संभवत: आरएलएसपी के उपेंद्र कुशवाहा, एचएएम-एस के जीतन राम मांझी और मुकेश साहनी (विकासशील इनसान पार्टी) के साथ मंगलवार को सीटों का ऐलान कर सकते हैं. तेजस्वी ने कांग्रेस पर दबाव डालने के लिए कुछ लेफ्ट दलों के नेताओं को भी न्योता दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती बातचीत में लालू ने कांग्रेस को बिहार की 40 सीटों में से सिर्फ 7 सीटें देने का वादा किया था. लेकिन कांग्रेस के 15 सीटों की डिमांड के चलते आरजेडी ने इसे 8 सीटों तक ही फिक्स कर दिया। बिहार में दोनों दलों के बीच टकराव की शुरुआत तब हुई जब बिहार कांग्रेस प्रचार समिति के चेयरमैन और राज्य सभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी बिहार में 11 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। इससे आरजेडी समेत गठबंधन के बाकी साथियों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *