Input your search keywords and press Enter.

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को धूल चटाने के लिए नया दाँव, अब राहुल की नैया पार लगायेंगे तेजस्वी

file photo

न्यूज़ डेस्क: कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और 15 मई को इसके नतीजे आएंगे. कांग्रेस की ओर से जहां मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मैदान में हैं, वहीं भाजपा ने येदियुरप्पा को सीएम का चेहरा बनाया है. कांग्रेस ने बीजेपी को चुनाव में शिकस्त देने के लिए स्टार प्रचारकों की फौज उतारने में बीजेपी से दो कदम आगे निकल गई है.

कांग्रेस ने चुनाव प्रचार में युवाओं को लुभाने के लिए युवा चेहरे को उतारने जा रही है इसके अलावे इस बार अपने सहयोगियों का सहारा लेने जा रही है. राहुल गांधी ने अपने स्टार प्रचारकों में सहयोगी दलों के स्टार नेताओं को भी शामिल कर लिया है. चुनाव में कैंपेन के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. सबसे चौकाने वाला नाम बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का भी नाम है.

Loading...

karnataka elaction star campigner

स्टार प्रचारकों में कांग्रेस के 22 नेताओं को जगह दी गई है. राज्यसभा में पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद, पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे, सचिन पायलट, सिद्धू, ज्योतिरादित्य सिंधिया, महासचिव अशोक गहलोत के अलावे पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है. जबकि सहयोगी दलों में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एनसीपी नेता शरद पवार, यूपी के पूर्व सीएम समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव तथा राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव शामिल हैं. हालांकि, कांग्रेस अभी इस पर विचार कर रही है. लेकिन जारी लिस्ट के अनुसार कांग्रेस ने अपनी मंशा सहयोगियों को साथ में लेकर चलने की स्पष्ट कर दी है. इससे कर्नाटक के अलावे अलग-अलग राज्यों में एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने में सहयोग हो सकता है.



Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.