सभी धर्मों, शास्त्रों और नीतियों का सार ही प्रेम है।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

साईं बाबा के उपदेशों को आत्मसात कर ही जीवन सफल होगा।

डीबीएन न्यूज़/नालन्दा (डीएसपी सिंह):– नालन्दा जिला के मुख्यालय बिहारशरीफ स्थित श्री साईं मंदिर जलालपुर,सोहसराय के चतुर्थ वार्षिकोत्सव के अवसर पर श्री साईं मंदिर के प्रांगण में श्री साईं भव्य भक्ति जागरण का आयोजन गुरुवार की रात हुई। यह जागरण श्री साईं संगठन समिति जलालपुर-सोहसराय के सौजन्य से किया गया।

कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन राजगीर विधायक माननीय श्री रवि ज्योति कुमार, समिति के अध्यक्ष विशुनदेव कुमार, संयोजक समाजसेवी साईं भक्त राकेश बिहारी शर्मा, सचिव कृष्णा प्रसाद, समाजसेवी मेघु ठाकुर, चौधरी जी, ने संयुक्त रुप से मंगलदीप प्रज्ज्वलित कर किया।

मौके पर राजगीर विधायक माननीय श्री रवि ज्योति कुमार ने संबोधित कर कहा कि भक्ति में ही शक्ति है। मनुष्य को कभी भी घमंड नहीं करना चाहिए। हमारा देश लोकतांत्रिक है। यहां सभी धर्म को पूजा जाता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार प्रदेश विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। आने वाले समय में हमारा बिहार विश्व के मानचित्र पर अग्रणी होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल के जल पर बल देते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत अपने-अपने आसपास फैले गंदगी और अपने मन की गंदगी को साफ कर स्वच्छ व सुंदर समाज बनाने का संकल्प लें। साथ ही साथ इस श्री साईं भक्ति जागरण प्रोग्राम को शांतिपूर्वक आनंद उठाएं और साईं बाबा के आदर्शों पर चलकर ऊंच-नीच की भावनाओं से दूर रह कर प्रेम से सत्यकर्म करें । सभी धर्मों, शास्त्रों और नीतियों का सार ही प्रेम है, इसलिए अपना जीवन और भविष्य सफल करना है तो साईं बाबा के उपदेशों को आत्मसात कर अपनाना होगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक समाजसेवी साईं भक्त राकेश बिहारी शर्मा ने कहा कि जागरण का उद्देश्य मात्र भक्तिभाव नहीं है अपितु जागरण के माध्यम से मानव हृदय को सत्य चरित्र, सत्य कर्म का बोध करना है। जब मानव हृदय में दैवीय शक्ति जागृत होगी तो कई सांसारिक समस्याएं स्वत: समाप्त हो जाएगी।

रंगीला जागरण मंडली के भव्य भक्ति जागरण के कलाकारों ने भक्ति गीतों व नृत्यों के माध्यम से भक्ति-नृत्य कर श्रद्धालुओं को रात भर बांधे रखा। इस जागरण मंडली में कलकत्ता और भागलपुर के मशहूर कलाकारों के द्वारा भक्ति जागरण प्रस्तुत किया गया। सर्वप्रथम स्टार गायकों से सुसज्जित टीम द्वारा गणेश वंदना और साथ ही कई और श्री साईं बाबा के गीत की प्रस्तुति की। मुख्य प्रस्तुति में भजन गायक बादल जी ने अपने साथ गया के भजन गायक पिंटू राज, पटना के लालसा राज, बनारस की भजन गायिका रानी गुप्ता , मुंगेर की भजन गायिका शिवानगी लता और कानपुर की मशहूर झांकी ग्रुप साहिल सजना ने अपने कलाकारों के साथ खूब मनोरंजन कराया।

भक्ति गीत के कलाकारों में भजन गायिका रानी गुप्ता ने शिर्डी वाले साईं बाबा आया है तेरे दर पर सवाली, साईनाथ तेरे हजारों हाथ, मेरे सर पर सदा तेरा हाथ रहे, साईं बाबा तू हमेशा मेरे साथ रहे, साईं चरण की धूल को माथे जो लगाओगे, चारों धाम का पुण्य शिरडी में कमाओगे आदि गीतों से समूचा वातावरण भक्तिमय हो गया। साईं जागरण के मशहूर कलाकारों में कानपुर की मशहूर झांकी ग्रुप साहिल सजना के द्वारा भगवान की भव्य आकर्षक झांकियां प्रस्तुत की जिसे लोगों ने खूब सराहा और अपने बीच भगवान के विभन्न स्वरूप को पाकर भक्तों ने गगनभेदी ओम सांईंराम के नारे लगाए। भक्ति जागरण के दौरान श्रोतागण विभिन्न भक्तिगीत पर रात भर झुमते रहे। कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भक्तिगीत प्रस्तुत किया। इस श्री साईं भक्ति जागरण कार्यक्रम को लेकर आसपास के क्षेत्रों से आये लोगों ने जमकर आनंद उठाया।

कार्यक्रम में श्री साईं संगठन समिति जलालपुर-सोहसराय के अध्यक्ष विशुनदेव कुमार, कार्यक्रम के संयोजक समाजसेवी साईं भक्त राकेश बिहारी शर्मा, सचिव कृष्णा प्रसाद, समाजसेविका साईं भक्त बबिता रानी, साईं भक्त सविता बिहारी, पुजारी राकेश कुमार पाण्डेय, दीपक सेठ, राजेश पासवान, धीरज कुमार, सुनाली कुमारी पाण्डेय, संजय ठाकुर, राजेन्द्र तांती, साईं भक्त सुशील कुमार, निरंजन सिंह, अनुज कुमार, ललन प्रसाद, अरुण यादव इत्यादी व्यवस्था में जुटे रहे और काफी संख्या में शहर के गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *