Input your search keywords and press Enter.

ओवैसी के पांचों विधायक CM नीतीश से मिले, गरमाई बिहार की सियासत

बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के पांचों विधायकों ने मुख्यमंत्री आवास जाकर नीतीश कुमार से मुलाकात की, जिसके बाद से कयासों का बाजार गर्म हो गया है। सियासी हलकों में पांचों विधायकों की मंशा पर चर्चा होने लगी है।

आपको बता दें कि इस चर्चा ने तब और जोर पकड़ लिया, जब पता चला कि कुछ ही देर पहले विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी नीतीश कुमार से मुलाकात की है। आखिर क्या है माजरा? विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने राजग और महागठबंधन से अलग गठबंधन बनाकर बिहार में प्रत्याशी उतारे थे। पहली बार उसके पांच विधायक जीतकर आए। स्पीकर के चुनाव में सभी ने महागठबंधन को समर्थन दिया। किंतु दो महीने के भीतर ही आखिर क्या बात हो गई कि पांचों विधायकों ने नीतीश कुमार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार से मिलने वालों में एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक अख्तरुल ईमान भी थे। उनके साथ इजहार अशफी, अंजर नईमी, शाहनवाज़ आलम और रूकनुद्दीन भी थे। मुलाकात के बाद एआइएमएम के प्रदेश अध्‍यक्ष अख्‍तरूल इमान ने कहा कि सीएम नीतीश को वे हमेशा ये अच्‍छा मुख्‍यमंत्री मानते हैं। भाजपा से तो वे बेहतर हैं ही।हालांकि पार्टी की ओर से बताया गया है कि सभी विधायक सीमांचल के विकास की योजनाएं लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करने गए थे।

इजहार अशफी ने कहा कि वे लोग इलाके की समस्याओं को लेकर गए थे। मुख्यमंत्री से अच्छी गुफ्तगू हुई। उन्होंने आश्वासन दिया है कि आप लोगों के बताए सारी समस्याओं का समाधान होगा। बकौल इजहार, मुख्यमंत्री पहले भी सीमांचल की समस्याओं को लेकर गंभीर रहे हैं। इसलिए भरोसा है कि हमारी मांगें जरूर पूरी करेंगे।