Input your search keywords and press Enter.

छपरा में देंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश का सबसे लंबा डबल डेकर फ्लाईओवर का तोहफा


बिहार के पहले और देश के सबसे लंबे डबल डेकर फ्लाईओवर का छपरा में बुधवार को शिलान्यास होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगे. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव समेत जदयू और भाजपा के प्रमुख नेता इस मौके पर मौजूद रहेंगे. इस फ्लाईओवर का निर्माण अगले 4 वर्षों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा. यह फ्लाईओवर छपरा के गांधी चौक से नगरपालिका चौक के बीच बनना है. जानकारी के लिए बता दूँ कि देश में अब तक का सबसे लंबा डबल डेकर फ्लाईओवर मुंबई में है. जो 1.8 किमी लंबा है, जबकि छपरा में बन रहा डबलडेकर फ्लाईओर करीब 3.5 किमी होगा. इसकी चौड़ाई 5.5 मीटर हाेगी.



Widget not in any sidebars

बता दें कि पिछले वर्ष 10 अक्टूबर को इस प्रोजेक्ट को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई थी. जिसका आज सीएम नीतीश द्वारा शिलान्यास होगा. डबलडेकर फ्लाईओवर के निर्माण पर 411.31 करोड़ रुपए खर्च होंगे. यह डबलडेकर फ्लाईओवर के सबसे ऊपर के हिस्से पर चढऩे के लिए रैंप भिखारी ठाकुर चौक से गांधी चौक की ओर होगा. इसपर एवीएस स्कूल के समीप से चढ़ा जा सकेगा. इससे गांधी चौक एवं नगरपालिका चौक होते हुए बस स्टैंड तक जाया जा सकेगा. इससे सीवान की ओर से आने वाले वाहन भिखारी ठाकुर चौक होते हुए आरा, हाजीपुर और पटना जाने के लिए निकल जाएंगे.

Loading...

वहीं फ्लाईओवर के नीचे का हिस्सा पुलिस केंद्र स्थित मंदिर के निकट से शुरू होगा. यह 2500 मीटर लंबा होगा. इस डेक का इस्तेमाल कर गांधी चौक एवं नगरपालिका चौक होते हुए राजेंद्र सरोवर के निकट आना संभव हो सकेगा. आरा, हाजीपुर और पटना की ओर से आने वाले वाहन इसका इस्तेमाल छपरा समाहरणालय, बस स्टैंड और सिवान की ओर जाने के लिए कर पाएंगे. डबलडेकर फ्लाईओवर से मुजफ्फरपुर की ओर जाने के लिए एक अलग रैंंप बनेगा. गांधी चौक पर निचले डेक से एक 300 मीटर लंबा डेक निकलेगा, जिसका इस्तेमाल गडख़ा होते हुए मुजफ्फरपुर की ओर जाने के लिए किया जा सकेगा.


यह भी पढ़ें:
कल पटना पहुंचेंगे अमित शाह मिलेंगे नीतीश से, जानें कार्यक्रम के बारे में

लखीसराय एसपी आये कड़क अंदाज में, किया जिले के 6 थानाध्यक्षों का फेरबदल, कहा विधि-व्यवस्था में कोताही बर्दाश्त नहीं

स्वच्छाग्रही पर अरवल डीएम गर्म,संतोषजनक कार्य न करने पर उसे हटाएँ

Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.