Input your search keywords and press Enter.

डीबीएन पर चली ख़बर का हुआ असर,विधायक ने 15 हजार नगद व सीओ ने कुल 47700 रुपये आश्रितों को सौंपा….

डीबीएन न्यूज/मधुबनी(पुष्परंजन बजाज)-जिले के बिस्फी प्रखंडाधीन परसौनी उत्तरी पंचायत स्थित मुसहर टोली में अगलगी की घटना में झुलस कर हुई पति- पत्नी व दो वर्षीय अबोध बच्चे की मौत को ले सरकारी व निजी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराया गया. स्थानीय विधायक डॉ फैयाज अहमद व अंचल अधिकारी राकेश कुमार ने आश्रितों के घर पहुंच हर सम्भव सहायता दिलाने का आश्वासन भी दिया.

विधायक डॉ अहमद निजी मदद के रुप में मृतक के आश्रितों को पंद्रह हजार रुपये एवं सीओ राकेश कुमार ने प्रत्येक मृतक के नाम से 13900 कुल 47700 रुपये सहित कबीर अंत्योष्टि योजना के तहत 6 हजार रुपया एवं पॉलीथीन भी उपलब्ध कराया. विधायक ने कहा कि आपदा प्रबंधन की ओर से मिलने वाली 4-4 लाख रुपये को ले प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

Loading...

उन्होंने शीघ्र आश्रितों को विभाग के माध्यम से उक्त राशि मुहैया कराने का भी आश्वासन दिया. सहायता राशि सौंपने महादलित टोले पहुँचे विधायक डॉ अहमद को लोगो ने सड़क व पुलिया नही रहने से नदी पार कर जाने में हो रही परेशानी से अवगत कराया. जिसके बाद तुरंत विधायक ने हरिजन टोले में सड़क व पुलिया के निर्माण हेतु पहल शुरू किये जाने का आश्वासन मौजूद महादलितों को दिया.

विधायक डॉ अहमद ने डीबीएन को बताया कि क्षेत्र के मुख्य सड़क समेत अधिकाँश छोटे- बड़े सड़क बनकर तैयार हैं.वही वर्ष के अंतिम महीनों तक हर टोला व कस्बों को सड़क व पुल की समस्याओं से मुक्त कर दिया जायेगा.

बताते चले कि बीते 8 अप्रैल को उक्त टोले में अचानक आग लग जाने से एक ही परिवार के तीन सदस्य शंकर सदाय ,संजू देवी व सत्यम(2)की मौत ईलाज के दौरान हो गयी थी.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.