Input your search keywords and press Enter.

पंचायत प्रतिनिधियों के लिए अच्छी खबर है! सरकार ने हटा ली खातों के संचालन पर लगी पाबंदी!

पंचायत प्रतिनिधियों के लिए अच्छी खबर है! सरकार पंचायतीराज संस्थाओं के खातों पर लगी पाबंदी हटा ली है। पंचायतीराज मंत्री सम्राट चौधरी ने मंगलवार, 31 अगस्त को कहा था कि 24 घंटे के भीतर पंचायत प्रतिनिधियों को अच्छी खबर मिलेगी।

प्रखंड प्रमुख संघ, मुजफ्फरपुर की जिलाध्यक्ष कंचनमाला ने वचन पूरा करने के लिए पंचायतीराज मंत्री सम्राट चौधरी को बधाई दी है। पंचायतीराज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा ने मंत्री के वायदे के मुताबिक पाबंदी हटाने संबंधी आदेश जारी कर दिया है।

मंगलवार, 30 अगस्त को पंचायत प्रतिनिधियों के प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री से मुलाकात की थी। प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व प्रखंड प्रमुख संघ,मुजफ्फरपुर की जिला अध्यक्ष-सह- प्रखंड परामर्शी समिति, सरैया की अध्यक्ष कंचनमाला और भभुआ के कमलेश सिंह, कांटी के मुकेश पांडेय, मड़वन के जाबिर हुसैन और लियाकत अंसारी कर रहे थे।

मालूम हो कि 24 अगस्त को पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के तत्काल बाद पंचायतीराज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा ने पंचायतीराज संस्थाओं के सभी खातों के संचालन पर चुनाव समाप्त होने तक पाबंदी लगा दी थी। उनकी इस घोषणा से ग्रामीण क्षेत्रों में अफरातफरी मच गयी थी। पंचायत प्रतिनिधियों के बीच तीखी प्रतिक्रिया हुई थी।

पंचायतीराज प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल मीणा से पटना में मिला था। बातचीत में उन्होंने कहा था ,इस मामले में उच्च सतर पर विचार मंथन चल रहा है। तब माना गया था कि अपर मुख्य सचिव , मंत्री के पटना लौटने पर ही कोई निर्णय लेंगे। सोमवार को पंचायतीराज मंत्री के पटना लौटते ही इस दिशा में काम शुरू हो गया है।