Breaking News
June 18, 2019 - सीपी ठाकुर ने नीतीश कुमार को दी नसीहत, बीमारी आती है तब सरकार सक्रिय होती है
June 18, 2019 - जिलाध्यक्षों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में राजद, नए सिरे से पार्टी के गठन पर जोड़
June 18, 2019 - ‘चमकी’ बुखार पर बैठक के दौरान मैच का स्कोर पूछते दिखे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे
June 17, 2019 - विधानसभा के लिए हम ने 35-40 सीटों पर ठोका दावा
June 17, 2019 - इंसेफेलाइटिस को लेकर नीतीश कुमार ने लिया बड़ा फैसला
June 17, 2019 - गर्मी की वजह से गया में धारा 144 लागू, स्कूलों की छुट्टियां और बढ़ी
June 17, 2019 - नीतीश कुमार पर सवाल सुन भड़क उठे मंत्री श्याम रजक
June 17, 2019 - सवर्णों पर फिर हमलावर हुई राजद
June 17, 2019 - ऐसे लोग कैसे मंत्री बन जाते है
June 15, 2019 - यूपी में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज बेहाल

‘हिन्दुस्तान में लालू यादव की तरह ताकतवर कोई दूसरा नेता नहीं हुआ’

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के द्वारा लिखी पुस्तक ‘लालू-लीला’ का लोकार्पण गुरुवार को विद्यापति भवन में किया गया. इस मौके पर सुशील मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को जितना मैं जानता हूं उतना राबड़ी भी नहीं जानती.

इतना ही नहीं आगे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को अपनी किताब लालू-लीला के लोकार्पण के वक़्त कहा, जेल जाने से आदमी सुधर जाता है, लेकिन लालू यादव नहीं सुधरे. उन्होंने कहा कि साइकिल से जिंदगी की शुरुआत करने वाले लालू प्रसाद के परिवार के पास 141 भूखंड, 30 फ्लैट और आधे दर्जन आलीशान मकान हैं. लालू परिवार अभी बिहार का सबसे बड़ा जमींदार परिवार है. लालू प्रसाद ने सत्ता का दुरुपयोग कर अकूत संपत्ति हासिल की है.

मोदी ने बताया कि लालू ने इसके लिए तरह-तरह के तरीके अपनाए. दान, वसीयत, लीज व पावर ऑफ एटार्नी जैसे नए-नए तरीके ईजाद कर संपत्ति हथियाने में उन्होंने राबर्ट वाड्रा को भी पीछे छोड़ दिया है. फिर उन्होंने सुभाष चंद्र बोस के एक नारे का जिक्र किया और कहा कि बोस ने नारा दिया था- तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा. लालू प्रसाद ने नारा दिया- टिकट चाहिए, जमीन लिख दो, एमपी बनना है जमीन लिख दो. मंत्री बनना है, जमीन लिख दो. कोई काम कराना हो, जमीन लिख दो.

मोदी ने कहा साइकिल से सफर शुरू कर लालू आज 40 लाख की मर्सिडीज बेंज कार के मालिक हैं। बेटा तेज प्रताप 20 लाख की हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल एवं 30 लाख की बीएमडब्ल्यू कार का मालिक है.

उन्होंने कहा लालू यादव से मेरा 48 साल का संबंध है. जब कभी मुलाकात होती है तो लालू मुझसे कहते हैं, तुम मेरा पीछा नहीं छोड़ोगे. मौके पर मोदी ने कहा आज जेपी और नानाजी देशमुख का जन्मदिन है. चाहे सत्ता में रहूं या न रहूं, भ्रष्टाचार के खिलाफ अनवरत लड़ता रहूंगा. उन्होंने यह भी कहा, हिन्दुस्तान में लालू यादव की तरह ताकतवर कोई दूसरा नेता नहीं हुआ. मैंने लालू के उत्कर्ष को भी देखा है और उनके पराभव को भी देखा है.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Related Articles