Input your search keywords and press Enter.

जदयू ने की चुनाव आयोग से मिलकर जल्द चुनाव कराने की मांग…..

kc_tyagi

file photo

न्यूज़ डेस्क :आज बुधवार को जदयू का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलकर जदयू के बागी विधायक सह जदयू के पूर्व राज्यसभा सांसद शरद यादव की खाली हुई सीट पर जल्द चुनाव कराने की अपील की है. इस प्रतिनिधिमंडल में जदयू के कई कद्दावर नेता के सी त्यागी, आरसीपी सिंह, ललन सिंह और संजय झा शामिल थें.

मुलाकात के बाद जदयू नेता के सी त्यागी ने कहा कि संविधान के मुताबिक 6 महीने के अंदर रिक्त सीट पर चुनाव कराना जरुरी है और राज्यसभा के सभापति के फैसले के मद्देनजर शरद यादव की सीट को 6 जून तक भरना जरूरी है. इसलिए हमारा यह तर्क है कि कोर्ट ने राज्यसभा के सभापति के फैसले को कोई स्ठगन आदेश जारी नहीं किया है बल्कि राज्यसभा सदस्य के रुप में उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं को बरकरार रखने की बात कही है. इसलिए जल्द से जल्द चुनाव करा लेना चाहिए.

Loading...

Widget not in any sidebars

गौरतलब है कि बिहार में जब जदयू महागठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल हुआ था उसी समय से जदयू के वरिष्ट नेता सीएम नीतीश कुमार से नाराज हो गए थें. जिसके बाद जदयू से बागी होकर अलग हो गए थे. फिर पार्टी विरोधी बयान देने के मुद्दे पर जदयू ने राज्यसभा के सभापति से शरद यादव की सदस्यता खत्म करने की अपील की है और बाद में दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने के बाद शरद यादव की सदस्यता खत्म कर दी गई थी. उनकी सदस्यता खत्म हुए 6 महीने होने वाला है इसीलिए चुनाव कराना जरुरी है. पर अभी यह मामला हाईकोर्ट में चल रहा है और 23 मई को इसपर सुनवाई की जाएगी.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.