Input your search keywords and press Enter.

किसी को चिढ़ाने के लिए नहीं कह रहे हम, नीतीश वाकई PM मटेरियल- कुशवाहा

बिहार में सत्‍ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता उपेन्‍द्र कुशवाहा ने सोमवार को कहा कि हम मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल किसी को चिढ़ाने के लिए नहीं कह रहे, वे वाकई पीएम मटेरियल हैं।

उन्‍होंने कहा कि पार्टी की राष्‍ट्रीय परिषद ने सर्व सहमति से इस बात को स्‍वीकार भी किया है। इस बीच केसी त्यागी, मंत्री लेसी सिंह और पूर्व मंत्री भगवान सिंह, उपेन्द्र कुशवाहा से उनके आवास पर जाकर मिले।

उपेन्‍द्र कुशवाहा ने कहा कि भविष्‍य में नीतीश कुमार देश के लिए बेहतर प्रधानमंत्री हो सकते हैं। हम किसी को चिढ़ाना और दिखाना नहीं चाहते हैं। यदि इस बात को लेकर कोई चिढ़ता हैं तो चिढ़ता रहे।

हम तो सच्चाई बता रहे हैं कि नीतीश कुमार पीएम मटेरियल हैं। गौरतलब है कि रविवार को जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, लेकिन उनमें वो तमाम गुण और काबिलियत है, जो किसी प्रधानमंत्री के उम्मीदवार में होती है।

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जेडीयू के प्रधान महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है लेकिन वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं।

हालांकि उन्‍होंने यह भी जोड़ा था कि हमारी पार्टी मजबूती के साथ एनडीए में है, जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। उन्‍होंने कहा कि जेडीयू केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी है। हम एनडीए में हैं और गठबंधन का पुरजोर समर्थन करते हैं।