Input your search keywords and press Enter.

पश्चिमी चंपारण:- सीडीपीओ का फरमान, सेविका समय पर आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन करे,कोई अवैध राशि मांग करे तो फोन करें…

डीबीएन न्यूज/मैनाटांड़(इश्तियाक अहमद)-बाल विकास परियोजना से सटे मैनाटाड़ पंचायत के मनरेगा भवन के सभागार में प्रखंड में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों के सेविकाओं की बैठक आयोजित की गयी जिसकी अध्यक्षता प्रभारी सीडीपीओ कुमारी राखी ने किया. बैठक में सीडीपीओ ने सख्त लहजे में हिदायत दी कि सरकार के दिशा निर्देश के अनुरूप आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन होना चाहिए. अगर इसमें थोड़ी सी भी लापरवाही होती है तो वैसे सेविकाओं पर करवाई तय हैं.

शिकायत मिलने पर जांच की जायेगी. जांच में शिकायत सत्य पाये जाने पर संबंधित सेविका की नौकरी भी जा सकती है.ऐसे में आप सभी सेविका मन से केंद्र का संचालन करे.

Loading...

Widget not in any sidebars

उन्होंने कहा कि समय से आंगनवाड़ी केंद्र को खोलें और उसका संचालन करें और समय पर ही बंद करें. कोई ऐसा काम नहीं करे कि आम जनता उच्च अधिकारियों को शिकायत करें. उन्होंने मौजूद सभी पर्यवेक्षिकाओं को भी निर्देश दिया कि आप सभी समय पर अपने-अपने आवंटित क्षेत्र में जाकर केंद्रों की मॉनिटरिंग करें और समय पर प्रतिवेदन कार्यालय को प्रस्तुत करें.

बैठक में इस बात पर बल दिया गया कि बाल विकास परियोजना कार्यालय में सेविका पतियों की प्रवेश निषेध रहेगा. कोई भी व्यक्ति अवैध राशि की मांग करता है तो उसकी सूचना विभाग के अधिकारियों या सीडीपीओ को मोबाइल पर दें ऐसे लोगों पर तुरंत कार्रवाई की जायेगी.

बैठक में महिला पर्यवेक्षिका श्वेता कुमारी, लाली देवी, चंदा कुमारी के अलावे सेविका संगीता देवी, मंजू देवी, प्रेमशीला देवी सहित काफी संख्या में सेविकाएं मौजूद रही.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.