Input your search keywords and press Enter.

पश्चिमी चंपारण:-आशा कार्यकर्ताओं के कंधों पर गांव के महिलाओं की स्वास्थ्य की जिम्मेवारी: CS…

आशा कार्यकर्ता को संबोधित करते फोटो

डीबीएन न्यूज/मैनाटांड़(इश्तियाक अहमद)-प्रभारी सीएस डॉ लक्ष्मीनारायण सिंह ने पीएचसी में आशा दिवस के अवसर आशा कार्यकर्ताओं को उनके कर्तव्यों का बोध कराते हुये अपनी ड्यूटी पर सजग रहने को कहा.अन्यथा कारवाई के लिए तैयार रहने को कहा.

उन्होंने कहा कि आप सभी आशा कार्यकर्ताओं के कंधे पर ही गांव की महिलाओं की स्वास्थ्य के देखरेख की बड़ी जिम्मेदारी है.इसमें पूरा ध्यान दे.साथ ही बिना काम के अस्पताल में और पोषण क्षेत्र में नहीं रहने की शिकायत पर कार्रवाई तय हैं. पीएचसी में जब आपका मरीज हो तभी आये अन्यथा बिना काम के मिलने पर कारवाई की जायेगी.

Loading...

बिना ड्रेस और पहचान पत्र के ड्यूटी में रहने पर भी कारवाई की चेतावनी दी. वहीं बीसीएम अनिल कुमार ने जेबीएसवाई का शत प्रतिशत भुगतान कराना,एचबीएनसी योजना मे लाभार्थी का प्रतिवेदन मासिक उपलब्ध कराना,आर्दश दम्पति योजना का सत्यापन, आशा फैसीलेटर को अपनी जिम्मेदारी के प्रति तटस्थ रहना आदिे अनेक स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण योजनाओं को शत प्रतिशत धरातल पर उतारने पर बल दिया.

सभी आशा को अनुशासन में रहकर कर्तव्य का निर्वाहन करने को कहा गया. मौके पर डाक्टर विजय कुमार चौधरी, डाक्टर अजीत कुमार, बीएमसी मनोज कुमार, सरोज देवी, अकलिमा बेगम, कलावती देवी, कल्याणी देवी, लक्ष्मीना देवी, सुशीला देवी, प्रभावती देवी, गीता देवी, आशा देवी सहित सभी आशा कार्यकर्ता मौजूद रही.

One Comment

  • Chandan says:

    पेमेंट है ज़ीरो और आशा को बनने कह रहा है हीरो वाह रे अधिकारी…

Leave a Reply

Your email address will not be published.