Input your search keywords and press Enter.

एक महीना से नगरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का एक्स-रे मशीन बंद, दर-बदर भटक रहे मरीज

अयूब रजा संवाददाता. छपरा -जिला के नगरा प्रखंड क्षेत्र के एक मात्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा में एक्सरे मशीन का लाभ इन दिनों रोगियों को नहीं मिल रहा है.जरूरतमंद मरीज रोज निराश होकर लौट रहे हैं.बताते दे की एक्सरे मशीन कंट्रेक्ट बेसिस  पर था जो की उसका समय हो जाने पर बंद हो गया है कार्य.एक्स-रे नहीं होने से मरीजो को दर ब दर भटकने पर रहे है.

वहीँ एक्सरे कराने आये कुछ मरीज ने बताया की पिछले कई दिनों से लगातार एक्स-रे कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का चक्कर लगा रहे है हर दिन निराश होकर घर वापस जाना पड़ता है.मरीज इस्लीये और परेसान हो रहे है की स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन कब तक चालू होगा ये कोई भी डॉक्टर बताने से परहेज कर रहे हैं.मरीजों की दर ब दर भटकना आम बात है.

पिछले लगभग एक महीने से लगातार मरीज को परेशान होना पड़ रहा है.अस्पताल में एक्स-रे नहीं होने से मरीजों का एक्सरे नहीं हो रहा है.मशीन कब तक सुधरेगी इसका पता भी जिम्मदारों को नहीं है.कोई मरीजों को एक्स-रे की जरूरत पड़ती है तो मशीन बंद होने पर एेसे में मरीज को छपरा भेज रहे है.एक्सरे के लिए मरीज लगातार भटकते हुए देखे जा सकते हैं.स्वास्थ्य विभाग ने एक्स-रे मशीन के मेंटेनेंस की व्यवस्था नहीं की है.प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्स-रे मशीनें होने के बावजूद भी एक्स-रे नहीं हो पा रहा है.

Loading...

जिससे वहां के मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.इस गर्मी के बदलते मौसम के कारण मरीजों की परेशानियां और बढ़ जाती है लेकिन एक्स-रे की सुविधा न होने से मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है.स्थानीय निवासियों का कहना है कि मशीन बंद होने से मरीजों को प्राइवेट में एक्सरे कराना पड़ता है.प्राइवेट वाले मरीजो से मनमानी फीस वसूलते हैं.जो की यह गरीब मरीज कहा से लाएंगे मनमानी फ़ीस देने के लिए रूपये.

क्या कहते है चिकित्सक प्रभारी

चिकित्सक प्रभारी डॉ.महेंद्र मोहन ने बताया की स्वास्थ्य केंद्र का एक्स-रे मशीन चलाने वाले का कंट्रेक्ट खत्म हो गया है.जिसको लेकर काफी परेसानी हो रही है.ये सब का एक कांट्रेक्ट होता है जो समय समाप्त हो गया है.जिसके कारण व्यवस्था बंद है.वैकल्पिक व्यवस्था किया जा रहा है.जल्द ही मरीजो को परेसानी से निजात मिल जायेगा.एक्स-रे मशीन नहीं चालू होने से जिसके कारण रोगियों को परेशानी हो रही है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.