Input your search keywords and press Enter.

युवाओं को सामाजिक दायित्व का बोध कराएगा युवा जागृति मंच


डीबीएन न्यूज/मोतिहारी {मधुरेश}– युवा जागृति मंच चंपारण के युवाओं को समाज की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए सघन अभियान चलाएगा. इतना ही नहीं मंच के सदस्य युवा शक्ति को उनके सामाजिक दायित्व का भी बोध करायेंगे. इस आशय का फैसला जिले के चकिया अनुमंडल मुख्यालय स्थित सुभाष होटल के सभागार में आज आयोजित युवा जागृति मंच की महत्वपूर्ण बैठक में लिया गया. बैठक की शुरुआत सर्वप्रथम भारत माता, स्वामी विवेकानन्द एवं बाबा साहब डॉ.

Loading...

भीमराव अंबेडकर के तैलचित्र पर द्वीप प्रज्वलित करके की गयी. बैठक को संबोधित करते हुए युवा जागृति मंच के संस्थापक अध्यक्ष अभिषेक राज “सोनू” ने कहा कि युवा जागृति मंच वर्ष 2014 से एक गैर राजनैतिक एवं सामाजिक संगठन के रूप में कार्य कर रही हैं. उन्होंने कहि कि मंच का मुख्य उद्देश्य समाज में फैली हुई कुरूतियों को दूर करना हैं. साथ ही युवाओं को सामाजिक जिम्मेवारियों के प्रति जागृत करना हैं जिससे स्वच्छ समाज का निर्माण हो सके.

श्री सोनू ने कहा कि जहां एक तरफ नक्सलियों के द्वारा बंदूक की खेती की जा रही हैं वही दूसरी तरफ हमारा प्रयास युवाओं को शिक्षित कर एक स्वच्छ व सशक्त समाज के निर्माण करना ही है. आज की बैठक में संगठन का विस्तार करते हुए चकिया प्रखण्ड इकाई की घोषणा की गई.नवगठित प्रखंड इकाई में मौसम कुमार को प्रखण्ड अध्यक्ष, दीपक कुमार मिश्र व चितरंजन सिंह को प्रखण्ड महामंत्री, अरविन्द कुमार को प्रखण्ड उपाध्यक्ष और बिट्टू कुमार को कोषाध्यक्ष बनाया गया है. बैठक में अतुल कुमार, अमित कुमार, अविनाश भगत, सौरभ मिश्रा, करण कुमार एवं सरोज कुमार समेत सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.