Input your search keywords and press Enter.

यूपी में मोदी लहर के वाबजूद तेजी से उभरा यह बिहारी नेता

people-throng-pm-modis-roadshow-in-varanasi
people-throng-pm-modis-roadshow-in-varanasi

file photo


यूपी चुनाव में मोदी लहर ने सभी दलों के नेताओं के चहरे पर सिकन ला दिया है. यूपी में कांग्रेस और सपा का गठबंधन कोई कमाल नहीं कर सका जबकि कांग्रेस और सपा के पक्ष में चुनावी सभा भी बिहार विधानसभा चुनाव की तरह चमत्कार नहीं दिखा सका. इस चुनाव परिणाम का का असर सीधे बिहार की राजनीति पर पड़ा है.

बिहार में महागठबंधन को दो बड़े घटक दल आपस में ही उलझ गए. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला किया उन्होंने साफ़ कहा की यूपी चुनाव में बीजेपी को मदद किया है अगर नीतीश कुमार यूपी में सपा और कांग्रेस को समर्थन करते तो बीजेपी आज इस मुकाम पर नहीं रहती. गौरतलब है की नीतीश कुमार सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी पर समर्थन दे चुके हैं.
nitish kumar

फ़ाइल फोटो


यूपी चुनाव परिणाम के बाद सीएम पर राजद द्वारा हमला के बाद जदयू राष्ट्रीय महासचिव ने के सी त्यागी ने कहा की मोदी को सिर्फ एक व्यक्ति ही रोक सकते हैं और वो है बिहार के सीएम नीतीश कुमार. अब तो रघुवंश प्रसाद खुद कह चुके हैं की मोदी को रोकने के लिए नीतीश का साथ चाहिए.
kc tyagi

file photo


इसके बाद लगातार नीतीश कुमार को पीएम पद के उम्मीदवार के लिए घोषणा करने की मांग किया है. जहां यूपी चुनाव के बाद सारे राजनीतिक पार्टी के नेता बील्कुल चिंतित थे वहीँ जदयू के कार्यकर्ता इस मौके को भुनाने के लिए अपनी मुहीम शुरू कर चुके थे. जहां जदयू ने मोदी को टक्कर देने के लिए अगले पीएम के तौर पर नीतीश कुमार का नाम उछाल दिया है वही विपक्ष को एकजुट होकर महागठबंधन बनाने को लेकर भी आवाहन किया है. जदयू के आवाहन पर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद साथ होती दिख रही है. कल विधानसभा में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जदयू की मांग को जैसे समर्थन कर दिया है…शनिवार को विधानसभा में तेजस्वी ने कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बिहारी ही नरेंद्र मोदी को हराएगा. आपको बता दे कि तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने ये बातें कही.
tejaswi on modi

फ़ाइल फोटो


पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में पीएम मोदी को टक्कर देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार घोषित करने के लिए जदयू विधायक वशिष्ठ नारायण सिंह और जदयू नेता विनोद कुमार यादव ने खुलकर मांग रखी है. जदयू ने मांग किया है की मोदी को रोकने के लिए एक महागठबंधन बनाने की जरुरत है जिसके नेता नीतीश कुमार हों. जदयू के इस मांग को राजद और वामदलों के नेताओं का भी साथ मिला है.

Loading...

भाकपा माले के सत्यदेव राम ने भी महागठबंधन बनाने की वकालत की है. हालांकि कांग्रेस के नेता इस सवाल पर बचते नजर आते हैं उनके लिए राहुल और सोनिया ही सबसे बड़े दावेदार हैं तथा राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन से इतेफाक रखते हैैं. जदयू के तरफ से यूपी चुनाव के बाद लगातार सीएम नीतीश को पीएम पद के उम्मीदवार बनाने की मांग रखी जा रही है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिवव के सी त्यागी भी कह चुके हैं कि यूपी चुनाव से साफ़ हो चुका है की मोदी को सिर्फ नीतीश ही टक्कर दे सकते हैं.
ब्लॉग: विकर्ण राज

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.