Input your search keywords and press Enter.

दरोगा परीक्षा को लेकर छात्रों को लगा तगड़ा झटका

bihar daroga

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा आयोजित दारोगा पीटी (प्रारंभिक लिखित परीक्षा) की परीक्षा रद्द नहीं करने का आयोग ने फैसला लिया है. आयोग ने इस बात की जानकारी आज प्रेस कांफ्रेंस कर दी. आयोग का इसको लेकर कहना हैं कि फेसबुक लिंक के आधार पर अभ्‍यर्थी अ‍जीत कुमार और अन्‍य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. परीक्षा पत्र के वायरल होने को लेकर कहा कि परीक्षा के दौरान ही पेपर बाहर भेजा गया था. परीक्षा रद नहीं की जायेगी.

Loading...

गौरतलब हैं कि दारोगा पीटी परीक्षा के दौरान ही प्रश्न पत्र वायरल होने की खबर आई थी जिसके बाद अभ्यर्थियों ने जांच की मांग आयोग से की थी. अब आयोग ने साफ़ कर दिया हैं प्रश्न पत्र पहले नहीं बल्कि परीक्षा के दौरान ही वायरल हुई थी इसलिए परीक्षा को रद्द नहीं किया जायेगा.

प्रारंभिक लिखित परीक्षा के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए 34,340 अभ्यर्थियों की मेधा सूची प्रकाशित की जाएगी. आयोग के अनुसार मुख्य परीक्षा में रिक्त पद 1717 के 20 गुना अभ्यर्थी शामिल होंगे. आयोग के वरीय अधिकारियों के अनुसार आरक्षित पद के अनुसार मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा. मुख्य परीक्षा की तिथि प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट जारी होने के साथ ही की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.