Input your search keywords and press Enter.

OMG! दीपिका-प्रियंका को नहीं बल्कि इस हिरोइन करते है विदेश में पसंद….


हमारी फिल्म इंडस्ट्री से प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण दो ऐसी कलकार है जो काफी समय तक हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रही हैं. इसलिये हम सबको लगता होगा कि यही दोनों कलाकार ही भारत के बाहर सबसे ज़्यादा फेमस होंगी.लेकिन हमारे ये सारे अनुमान गलत हैं. क्योंकि एक सर्वे की रिपोर्ट तो कुछ और ही कहती है.
आज के दौर में अगर भारत के बाहर किसी बॉलीवुड अभिनेत्री के नाम का सबसे अधिक लोकप्रिय है तो वो हैं कटरीना कैफ. विदेशी मूल की इस अभिनेत्री को दुनिया भारतीय फिल्मों के कारण ही पसंद करती है. दरअसल ये बात एक वीडियो ऑन डिमांड ऐप की जारी ताज़ा रिपोर्ट से पता चली है. ये रिपोर्ट पिछले साल एक जनवरी से 31 दिसंबर के बीच एकत्र किये गए डेटा के आधार पर बनाई गई है. करीब 40 मिलियन यूजर्स के डेटा के आधार पर भारतीय अभिनेत्री की विदेशी लोकप्रियता तय की गई. इस लिस्ट में प्रियंका, दीपिका, करीना, ऐश, अनुष्का, काजोल और आलिया भी शामिल थीं.

कटरीना कैफ वैसे भी इससे पहले कुछ समय तक गूगल पर सबसे अधिक सर्च करने वाली अभिनेत्री थीं, जो स्थान बाद में सनी लियोनी ने ले लिया.
इस सर्वे में दिलजीत दोसांझ को भारत के बाहर सबसे लोकप्रिय पंजाबी एक्टर माना गया है तो नीरू बजवा को दूसरा स्थान मिला है. सर्वे के मुताबिक भारत के बाहर सबसे अधिक आस्ट्रेलिया में पंजाबी फिल्में देखी जाती हैं और अमेरिका में सबसे अधिक तमिल फिल्में। करीब 25 से 35 साल की उम्र के लोग सबसे अधिक 50 प्रतिशत फिल्में वीडियो ऑन डिमांड देखते हैं. विदेशों में हाल ही में मराठी और भोजपुरी फिल्मों की मांग भी बढ़ी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.