Input your search keywords and press Enter.

हिंदी सिनेमा में एक और चंपारण के लाल ने लिखा अपना नाम

शमीम क़मर रेयाज़ी की कलम से. बिहार की धरती ने सदा इतिहास रचा है ,और इस धरती ने अपनी गोद में अनगिनत ऐसे जियाले को पाला है जिन्हों ने किसी न किसी क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है या फिर अपनी सोच के बल पर ऐतिहासिक कार्य को अंजाम दिया है. इस सन्दर्भ में अगर जिला चंपारण की बात की जाए तो चंपारण नाम ही ऐतिहासिक धरती का है, जहाँ के लोगों ने महात्मा गांधी को बापू बना कर विश्व प्रसिद्ध करदिया ,जहाँ के लोगों ने गांधी जी को देश में लोकतन्त्र स्थापित करने के लिए इतनी शक्ति प्रदान किया की हमारा देश अंग्रेजों से मुक्त हुआ और हम को आज़ादी मिली, इसी धरती के स्वतन्त्रता सेनानी पण्डित राजकुमार शुक्ल,शीतल राय ,शेख गुलाब ,पीर मूनिस ,दीन मोहम्मद अदि रहे हैं.

वही अगर हम हिंदी सिनेमा जगत की बात करें तो विश्व प्रसिद्ध निर्देशक प्रकाश झा ,अभिनेता मनोज बाजपाई और अनगिनत छोटे बड़े कलाकार आपको मिल जायेंगे. आज हम बात कर रहे हैं हिंदी फ़िल्म अभिनेता “कैस तन्वी” की जिन की हिंदी फ़िल्म “तिश्नगी” 4 मई को भारत के सभी सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है. यह अभिनेता भी पश्चमी चंपारण के साठी से हैं और आज हिंदी सिनेमा में अपने नाम के साथ नया अध्याय लिखने की प्रयास में हैं.

Loading...

फ़िल्म “तिश्नगी ” से बॉलीवुड सिनेमा में अपनी पारी की शुरुआत बहुत ही दमदार तरीके से कर रहे हैं. यह फिलम एक रोमांटिक थ्रिलर है जिस में कैस तन्वी ने एक साइको लवर का रोल बहुत ही निराले अंदाज़ में निभाया है. तिश्नगी की कहानी एवं गीत हिंदी साहित्यकार /शायर मन्ज़र बलियावी ने लिखा है वही इस के निर्माता हैं जयंत घोष और अपनी डायरेक्शन से सजाया है युवा डायरेक्टर EP समीर खान ने , हिंदी सिनेमा अगर दर्शकों को अपनी ओर खींचने में सफल होती है तो उसके मुख्य कारण होते हैं फ़िल्म की कहानी के साथ अभिनय और साथ में गीत, संगीत का कॉम्बिनेशन इस फ़िल्म के कई गीत वायरल होचुके हैं जिन में राहत फतेह अली खान का “सूफी सलाम “हो या आइटम सांग “नगद वाले हाय उधार वाले बाय ” सारे गीत खूबसूरत और दिलचस्प हैं.

अगर यहां सिंगरों की बात की जाए तो इस फ़िल्म में अपनी आवाज़ का जादू जिन गायकों ने बिखेरा है उन में राहत फतेह अली खान ,पावनी पांडे ,इरफ़ान अदि और संगीत से सजाया है युवा संगीतकार गूफी कम्पोज़र ने. इस फ़िल्म की चर्चा आज सब की ज़बान पर है और 4 मई का बेसब्री से इंतज़ार दर्शक कर रहे हैं. इस फ़िल्म के कलाकारों में कैस तन्वी,आर्यन वेद ,राजपाल यादव,अनुष्का श्रीवास्तव, सपना राठौर , कायनात अरोड़ा मुख्य हैं. आशा है अपनी माटी अपनी धरती के लाल की मूवी देख कर दर्शक अपने प्यार और मोहब्बत से नवाजेंगे. शमीम क़मर रेयाज़ी स्वतन्त्र लेखक /ब्लॉगर हैं.(फ़िल्म के राइटर/और अभिनेता से बात चीत पर आधारित).


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.