Netflix का सब्सक्रिप्शन हुआ सस्ता

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

netflix


ऑनलाइन टीवी शो और मूवी प्लेटफार्म के वर्ड लीडर में शुमार नेत्फ्लिक्स अब भारत में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है, इसी के तहत बड़ा ऐलान नेत्फ्लिक्स ने किया है. भारतीय मार्केट में अपने प्लेटफॉर्म को और आगे बढ़ाने के लिए नेटफ्लिक्स ने यूजर्स के लिए अपने प्लान में बदलाव किया है और उन्हें सस्ता कर दिया है. इसका कारण ये बताया जा रहा है कि भारत में नेटफ्लिक्स देखने वालों की संख्या काफी ज्यादा है जो दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है. कंपनी ने कहा है कि उसका टारगेट प्लान की कीमत को कम कर अपने साथ और अधिक सब्सक्राइबर्स को जोड़ने का है.

नेटफ्लिक्स के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर ग्रेगोरी पीटर्स ने कहा कि, ‘ हम फिलहाल भारत में प्लान की कीमत के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहें हैं. और ऐसा सिर्फ भारतीय यूजर्स के लिए ही नहीं है ये पूरी दुनिया के लिए भी है जहां नेटफ्लिक्स देखा जाता है. पीटर ने 16 अक्टूबर को कांफ्रेंस कॉल के दौरान वीडियो स्ट्रीमिंग जाएंट के तीसरे क्वार्टर की कमाई पर इस बात की जानकारी दी. कंपनी ने कहा कि वो एक और स्थानीय भाषा को नेटफ्लिक्स के साथ जोड़ने की सोच रही है.

बता दें कि भारत में नेट प्लान और इंटरनेट की कनेक्टिविटी भी काफी सस्ती हुई है जिससे रोजाना कई लाखों लाख इस चीज से जुड़ रहें हैं और इनमें सबसे ऊपर है वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्मस जिसमें नेटफ्लिक्स, एमेजन प्राइम और हॉटस्टार जैसे प्लेटफॉर्म शामिल है.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *