Input your search keywords and press Enter.

37 की हुई बॉलीवुड की हसीना कैटरीना कैफ


आज कैटरीना कैफ अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इन्हें फिल्म इंडस्ट्री में आए लगभग 17 साल हो चुका है । कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ। कैटरीना का असली नाम टॉरकेटी है। इन्होंने 16 साल की उम्र में ही मॉडलिंग द्वारा अपने करियर की शुरुआत करी।इसके बाद उन्होंने सिनेमा पर अपनी किस्मत आजमाने का सोचा। वह मॉडलिंग में करियर बनाने के मकसद से ही मुंबई आई थी। इस दौरान उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुई। कैजाद के साथ कैटरीना ने हाथ मिलाया और उन्होंने इस तरह फिल्मी दुनिया में कदम रखा।

कैटरीना कैफ के साथ फिल्म में अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ जैसे दिग्गज कलाकार दिखाई दिए। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस में टिक नहीं पाई। इसके बाद कैटरीना कैफ ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘सरकार’ में काम किया। 2005 में बनी यह फिल्म से भी कैटरीना के करियर को ज्यादा फायदा नहीं मिला।‌ इसके बाद कैटरीना कैफ ने सलमान खान के साथ ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में काम किया। इस फिल्म को करने के बाद मानो सफलता उनके कदमों में आ गई। इसके बाद धीरे धीरे अपनी सफलता की राह पर चलती रही। और आज वह काफी ऊंचे मुकाम पर है।

कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए लगभग एक दशक हो चुका है। उन्होंने शाहरुख खान, सलमान खान, ऋतिक रौशन और अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारों के साथ फिल्मों में काम किया हुआ है। फिलहाल कैटरीना अक्षय कुमार के साथ उनकी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आने वाली हैं।