Input your search keywords and press Enter.

Breaking News: स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि वे कोरोना संक्रमित हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, “मेरी कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और गाइडलाइंस के अनुसार मैं होम क्वारंटाइन हूं। स्वास्थ्य टीम मेरे संपर्क में आए लोगों की जांच करेगी।” इसके साथ ही उन्होंने अपने दोस्तों, सहकर्मियों से अनुरोध किया कि वे खुद का भी ध्यान रखें।

राजधानी दिल्ली में कोरोना
इसी बीच दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 1192 नए मरीज सामने आने के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख के पार हो गई है। वहीं, अबतक कुल 4,178 लोगों ने इस महमारी में अपनी जान गंवाई है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक गत 24 घंटे में कोविड-19 से 11 लोगों की मौत दर्ज की गई जिन्हें मिलाकर कुल मृतकों की संख्या 4,178 हो गई है।

बुलेटिन के मुताबिक इस अवधि में 5,721 नमूनों की जांच आरटी-पीसीआर/सीबीनैट/ट्रूनैट विधि से की गई जबकि 9,324 नमूनों की जांच त्वरित एंटीजन किट से की गई। दिल्ली सरकार ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या 1,50,652 है जिनमें से 11,366 उपचाराधीन हैं। बुलेटिन के मुताबिक उपचाराधीन मरीजों में से 5,882 लोगों का उनके घर में ही इलाज चल रहा है।