Input your search keywords and press Enter.

कांग्रेस ने दलित को पंजाब में बनाया मुख्यमंत्री

पंजाब में कई घंटों की माथापच्ची के बाद रविवार शाम को चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लग गई. वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में घोषणा के बाद कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि यह आलाकमान का फैसला है… मैं इसका स्वागत करता हूं. चन्नी मेरे छोटे भाई की तरह है…मैं बिल्कुल भी निराश नहीं हूं.

पंजाब में कई घंटों की माथापच्ची के बाद रविवार शाम को चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लग गई. वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब कांग्रेस के विधायक दल का नेता चुने जाने का ऐलान किया. चन्नी से पहले पंजाब सरकार में मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम को तकरीबन फाइनल बताया जा रहा था, लेकिन आखिरी समय में उनके नाम की जगह चरणजीत सिंह के नाम का ऐलान हुआ. यह पहली बार होगा, जब पंजाब में दलित नेता को राज्य की कमान सौंपी गई है.

पंजाब प्रभारी ने ट्वीट किया, ”मुझे यह घोषणा करते हुए अपार खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है.” आखिरी समय तक सुखजिंदर सिंह रंधावा के मुख्यमंत्री बनने की बातें कही जा रही थीं, लेकिन ऐलान से कुछ देर पहले सामने आया कि एक गुट की मांग है कि दलित सिख को मुख्यमंत्री बनाया जाए. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. चन्नी के नाम पर दिल्ली में मौजूद कांग्रेस आलाकमान ने भी मंजूरी दे दी.