Input your search keywords and press Enter.

ग्रीम स्मिथ ने कही बड़ी बात एबी डिविलियर्स अगले महीने करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की अटकलें काफी वक्त से चल रही हैं. हाल ही में साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने डिविलियर्स की वापसी के संकेत दिये थे. खुद एबी डिविलियर्स ने भी साउथ अफ्रीका के लिए दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की थी. गुरुवार को साउथ अफ्रीका के क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने भी डिविलियर्स की वापसी के पूरे संकेत दिये हैं और माना जा रहा है कि जून में एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

ग्रीम स्मिथ ने गुरुवार को ऐलान किया कि साउथ अफ्रीका की टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी. साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीजी खेलेगी. स्मिथ ने दौरे के ऐलान के साथ ही इशारा किया कि टी20 सीरीज में एबी डिविलियर्स एक बार फिर साउथ अफ्रीका की जर्सी में नजर आ सकते हैं. डिविलियर्स के अलावा क्रिस मौरिस और इमरान ताहिर की भी टीम में वापसी हो सकती है.

कैरेबियन क्रिकेट पोडकास्ट का डिविलियर्स पर बड़ा दावा

कैरेबियन क्रिकेट पोडकास्ट ने ग्रीम स्मिथ का बयान ट्वीट किया. ट्वीट के मुताबिक ‘क्रिकेट साउथ अफ्रीक के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के वेस्टइंडीज दौरे की पुष्टि की है. ग्रीम स्मिथ के मुताबिक साउथ अफ्रीकी टीम जून में दो टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज आएगी. मैच किस स्टेडियम में खेले जाएंगे इसपर फैसला होना बाकी है. साथ ही स्मिथ ने कहा कि उन्हें एबी डिविलियर्स, इमरान ताहिर और क्रिस मौरिस की वापसी की उम्मीद है.’

IPL 2021 स्थगित होने के बाद कायरन पोलार्ड को मिली बड़ी खुशखबरी

बता दें एबी डिविलियर्स ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. साउथ अफ्रीका के लिए 15 साल तक खेलने वाले डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं. डिविलियर्स का वनडे और टेस्ट औसत 50 से ज्यादा का रहा. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके बल्ले से 47 शतक निकले. डिविलियर्स भले ही 37 साल के हो गए हैं लेकिन उनके बल्ले में आज भी दम है. इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में वो इस बात को साबित करते हैं. डिविलियर्स ने इस सीजन में भी 6 पारियों में 51.75 की औसत से 207 रन बनाए.