Input your search keywords and press Enter.

दुनिया की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में भारत की अग्रणी भूमिका होगी – पीएम मोदी

इंडियन ग्लोबल वीक 2020 का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया। ‌ इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि‌- दुनिया की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में भारत की अग्रणी भूमिका होगी। उन्होंने आगे कहा कि यह पुनर्जीवित करने का समय है और यह स्वभाविक है कि वैश्विक पुनर्जीवन को भारत के साथ जोड़ा जा रहा है।

पीएम मोदी ने भारतीयों के जज्बे की तारीफ की और कहा कि भारतीय में असंभव को प्राप्त करने का जज्बा है।उन्होंने बताया कि हम भारतीय अर्थव्यवस्था में रिकवरी के संकेत देख सकते हैं।”भारत दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। हम भारत में मौजूदगी के लिए सभी ग्लोबल कंपनियों के लिए रेड कार्पेट बिछा रहे हैं। भारत में जिस तरह की संभावनाएं हैं वैसी बहुत कम देशों में मिलेंगी।”‌

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ”दुनियाभर में आपने भारतीय टैलेंट के योगदान को देखा है। भारतीय टेक इंडस्ट्री और टेक प्रफेशनल्स को आप नहीं भूल सकते हैं। वे दशकों से रास्ता दिखा रहे हैं। भारत योग्यताओं का पावर हाउस है जो योगदान देने को उत्सुक है।”

इस डिजिटल कार्यक्रम में ‘आत्मनिर्भर भारत’ पर ब्रिटेन द्वारा एक ऐसी प्रस्तुति दी जाएगी जिसे पहले कभी नहीं देखा गया होगा। इसमें कार्यक्रम में 30 देशों के 5000 वैश्विक प्रतिभागियों को, 75 सत्रों में 250 वैश्विक वक्ता संबोधित करेंगे। 

इस कार्यक्रम में विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, रेल, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जी.सी. मुर्मू , ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु और आध्यात्मिक नेता श्री श्री रविशंकर शामिल रहेंगे। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब और गृह सचिव प्रीति पटेल, भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।