Input your search keywords and press Enter.

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने बताया हम क्यों हारे….

न्यूज़ डेस्क: कर्नाटक चुनाव के 222 सीटों के रुझान सामने आ चूका है और रुझान में बीजेपी ने बहुमत दर्ज कर ली है और कांग्रेस पीछे रह गयी है. बीजेपी 108 सीट पर कांग्रेस 73 सीट पर और जेडीएस 41 सीट पर है. कांग्रेस और बीजेपी के दोनों के लिए कर्नाटक चुनाव काफी मायने रखता है. कांग्रेस को वहा जमे रहने था तो बीजेपी को कर्नाटक में एंटरी मारनी थी जो बीजेपी ने कर लिया. अब नेताओं के बयान भी तुक पकड़ रही है और इसी बीच कांग्रेस नेता का भी बयान सामने आ गया है.

Loading...

Widget not in any sidebars

राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने मीडिया को बताया कि ये आंकड़े दर्शाते हैं कि उनकी पार्टी (कांग्रेस) सत्ता में पांच साल रहने के बाद सत्ता से बेदखल होती दिख रही है. शिवकुमार ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने काफी मेहनत की लेकिन स्थानीय नेता चुनाव हार गए. हम राहुल की रैलियों का पूरी तरह से लाभ नहीं उठा पाए इसलिए हम हार गए.

इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के साथ गठबंधन संभव है. खड़गे ने कहा, “हम हाईकमान से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. मैं गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत से मिलने जा रहा हूं और हम इस पर चर्चा करेंगे.”

कर्नाटक चुनाव के परिणामों के लिए वोटों की गिनती जारी है और ऐसे में रुझान सामने आ रहे हैं. रुझानों को देखते हुए अभी तक जीत का दावा करने वाले सभी दलों के नेताओं के सुर बदलने लगे हैं. आज दोपहर तक सबकुछ साफ हो जायेगा और कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट की घोषणा हो जाएगी.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.