Input your search keywords and press Enter.

पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.अयूब ने बकरीद से पहले धार्मिक भावनाओं को भड़काने ‌ की कोशिश की

पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.अयूब को विवादित पर्चा बंटवाने के आरोप में गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया है। ‌ आरोप है कि वह बकरीद से पहले धार्मिक भावनाओं को भड़काने में लगे हुए हैं। डॉ.अयूब को बढ़हलगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लखनऊ पुलिस को सौंप दिया है।‌ डॉ. अयूब ने लखनऊ में विवादित विज्ञापन और पर्चे बटवाएं थे जिससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे। ‌डॉ. अयूब को गिरफ्तार करने के बाद लखनऊ के गोरखपुर के कप्तान से कांटेक्ट किया और बड़हलगंज पुलिस ने हिरासत में लेकर लखनऊ पुलिस को सौंप दिया। बकरीद से पहले लखनऊ में उर्दू के पर्चे बटवाएं थे। इन पर्चों पर कई ऐसी बातें लिखी थी जिससे धार्मिक भावना भड़क सकती थी।

बता दे,‌ लखनऊ के हरतगंज थाने में क्राइम नम्बर 203/ 20 धारा 153(ए) 505(2) आईपीसी,आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।‌ जैसे ही बड़हलगंज की पुलिस टीम को इस बात की जानकारी पहुंची तो वह सीओ श्यामदेव के नेतृत्व में वहां पहुंचे। ‌ जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो अयूब ऑपरेशन थियेटर में थे। उनसे किसी अधिकारी की तबियत खराब होने की खबर देकर बाहर बुलाया गया। वहीं से पुलिस उन्हें पहले गोला ले गई फिर गोरखपुर की तरफ बढ़ी।

डॉ. सुनील ने बताया कि “डॉ. अयूब पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में धार्मिक भावना भड़काने के अपराध में केस दर्ज है,उसी मामले में हजरतगंज पुलिस की सूचना पर बड़हलगंज पुलिस ने डॉ. अयूब को पकड़ लखनऊ पुलिस को सौंप दिया है।”