Input your search keywords and press Enter.

अनशन पर बैठे राहुल गांधी, BJP ने कसा तंज, कहा…..

न्यूज़ डेस्क: दलितों के मुद्दे पर राजनीतिक दल मुखर हो उठे हैं. कांग्रेस ने देश भर में दलितों का उत्पीड़न बढ़ने की बात कहते हुए आंदोलन शुरू करने की तैयारी की है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार (नौ अप्रैल) को राजघाट पर उपवास कर इसकी शुरुआत कर चुके है. एक तरफ राहुल गांधी राजघाट में उपवास पर बैठे हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी ने उन पर तीखा हमला बोला है.

Loading...

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी फास्ट (उपवास) नहीं कर रहे बल्कि समाज को बांटकर फास्ट ट्रैक राजनीति करना चाहते हैं. कांग्रेस को दलित विरोधी करार देते हुए उन्होंने कहा,’दलितों के नाम पर उपवास का नाटक करने वाली कांग्रेस ने अपने शासनकाल में बाबासाहेब आंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया. यह काम 1989 में बीजेपी के समर्थन वाली सरकार ने किया था. उन्होंने कहा कि यहां तक कि कांग्रेस को संसद परिसर में आंबेडकर का एक चित्र तक लगाने में आपत्ति थी.’

पात्रा ने कहा,’कांग्रेस फास्ट ट्रैक राजनीति के लिए समाज को बांटने में जुटी है. गुजरात में पाटीदारों को भड़काने का काम किया और हरियाणा में निर्दोष जाटों को हिंसा की आग में झोंक दिया. इसी तरह मंदसौर में किसानों को हिंसा के लिए उकसाया.’ इससे पहले उपवास स्थल पर सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार के पहुंचने पर विवाद खड़ा हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.